close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

73वें स्वतंत्रता दिवस के लिए झाकियों को दिया जा रहा अंतिम रूप, राज्य में सुरक्षा के पूरे इंतजाम

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. देश में किसी तरह की आतंकी गतिविधियां ना हो इसके लिए पूरे नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.   

73वें स्वतंत्रता दिवस के लिए झाकियों को दिया जा रहा अंतिम रूप, राज्य में सुरक्षा के पूरे इंतजाम
झंडोत्तोलन समारोह में 15 विभागों के द्वारा झांकी प्रस्तुत की जाएगी.

पटना: बिहार की राजधानी पटना  में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2019 के अवसर पर गांधी मैदान में आयोजित झंडोत्तोलन समारोह में 15 विभागों के द्वारा झांकी प्रस्तुत की जाएगी.  वहीं, इन झाकियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.  

पटना के गांधी मैदान में 15 अगस्त के दिन निकलने वाली झांकियों की संख्या इस बार 15 होगी और ये सभी झांकियां विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर आधारित होगी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की द्वारा झंडा फहराने के बाद झांकियों को निकालने का काम किया जायेगा इन झाकियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है वही लोगो के आकर्षण के केंद्र में मेट्रो रेल की झांकी भी रहेगा. 

 

वहीं, स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. देश में किसी तरह की आतंकी गतिविधियां ना हो इसके लिए पूरे नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

सीमा की सुरक्षा पर लगे एसएसबी और पुलिस के जवानों द्वारा नेपाल से आने वाले की सघन तलाशी ली जा रही है. स्वतंत्रता दिवस पर किसी भी तरह की आतंकी घटनाओं को देखते हुए बॉर्डर की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा रेलवे स्टेशन होटलों और बसों की सघन तलाशी ली जा रही है.

सुरक्षा में लगे अधिकारियों का कहना है कि 15 अगस्त को लेकर ये विशेष अभियान एसएसबी के साथ संयुक्त रूप से पूरे नो मेंस लैंड पे, गेस्ट हाउस और रोडवेज पर डॉग स्क्वायड के साथ किया गया है.