खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-बदर भटक रहा दिव्यांग, भाई ने बेच डाली उसकी संपत्ति
Advertisement

खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-बदर भटक रहा दिव्यांग, भाई ने बेच डाली उसकी संपत्ति

बिहार के सासाराम से एक अजीबोगरीब खबर आई है, जहां एक शख्स को अपने जिंदा होने का प्रमाण देने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है.

खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-बदर भटक रहा दिव्यांग, भाई ने बेच डाली उसकी संपत्ति.

Sasaram: बिहार के सासाराम से एक अजीबोगरीब खबर आई है, जहां एक शख्स को अपने जिंदा होने का प्रमाण देने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. दरअसल, रोहतास जिले के बघैला थाना क्षेत्र के पचपोखरी निवासी विजय कुमार सिंह के भाई ने संपत्ति के लालच में उनका मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया और उनके नाम की संपत्ति को बेच दिया है. अब विजय सिंह अपने जिंदा होने का प्रमाण दे रहे हैं. लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं है. 

बताया जाता है कि विजय सिंह बिस्कोमान में कार्यरत थे, लेकिन उसके भाई द्वारा उसे बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा था. यहां तक कि उनके वेतन की राशि भी मांगी जा रही थी. अपने आपको तंग तबाह होते देख ले गांव घर छोड़कर अपने एक परिचित के यहां औरंगाबाद जाकर रहने लगे. 

यह भी पढ़ें:- 21 की उम्र में अंतरिक्ष वैज्ञानिक बना अंकित, पिता के गुजर जाने के बाद संघर्ष भरा रहा जीवन

इसी मौके का फायदा उठाकर विजय सिंह के भाई रंजीत सिंह ने नोखा प्रखंड के सिसिरता पंचायत के पंचायत सचिव से अपने ही भाई का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया और उसी के आधार पर अपने भाई की भी हिस्से की जमीन तथा अन्य अचल संपत्तियां बेच डाली. 

आरोप है कि विजय सिंह अपने भाई के डर से गांव घर छोड़कर मारे मारे फिरते हैं, लेकिन इन दिनों उनका एक रिश्तेदार भगवान सिंह उन्हें हिम्मत बना कर रोहतास के डिहरी स्थित अपने घर पर रखा है. लेकिन आरोप है कि दबंगो ने यहां भी उनके साथ मारपीट की और अपने साथ चलने को कहा. 

विजय सिंह अपने आप को जिंदा साबित करने के लिए इन दिनों भटक रहे हैं. उन्होंने रोहतास के एसपी आशीष भारती को भी इस संबंध में सूचना दी है तथा मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने वाले पर कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि विजय सिंह एक हाथ से दिव्यांग भी हैं.
इनपुट:- अमरजीत कुमार