पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन आज, 5 दिसंबर को होगी वोटिंग

बिहार के पटना यूनिवर्सिटी में एक बार फिर से छात्र संघ चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई है. इस बार का चुनाव कई मायनों में अहम है. क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक है 

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन आज, 5 दिसंबर को होगी वोटिंग
आज पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पटना यूनिवर्सिटी में एक बार फिर से छात्र संघ चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई है. इस बार का चुनाव कई मायनों में अहम है. क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक है जिसमें छात्र नेताओं की भूमिका प्रमुख हो सकती है. इसलिए लोकसभा चुनाव से पहले छात्र संघ चुनाव काफी महत्वपूर्ण है. लिहाजा हर संगठन अपने-अपने तरीके से चुनाव की तैयारियों में लगा है.

आज पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन है. सभी छात्र संगठन आज अपना नामांकन करेंगे. आइएसएफस, आइसा, एबीवीपी, छात्र आरजेडी, छात्र जेडीयू समर्थित उम्मीदवार आज अपनी नामांकन दाखिल करेंगे. 

आपको बता दें कि 5 दिसंबर को पटना यूनिवर्सिटी में वोटिंग होगी और सेंट्रल पैनल के 28 पदों पर वोटिंग होगी. छात्र संघ चुनाव इस बार काफी अहम है यह इससे भी प्रतीत होता है कि इसके लिए बड़े नेता भी रणनीति बनाने में लगे हैं. छात्र संघ चुनाव को लेकर जेडीयू की ओर से भी काफी अहमीयत दी जा रही है. माना जा रहा है कि जेडीयू पूरी रणनीति के साथ इस बार छात्र संघ चुनाव में उतरेगी.

Patna University

सभी छात्र संगठनों ने चुनाव जीतने के लिए जोर लगा दिया है. नौबत ये है कि छुट्टियों के दिन भी छात्र संगठनों के नेता और संभावित उम्मीदवार हॉस्टल जाकर प्रचार में लग गए हैं. साथ ही आपको बता दें कि  इस बार 20 हजार 368 मतदाता हैं, जो बिहार के विभिन्न जिलों से अपना संबंध रखते हैं. कुछ महीनों बाद देश के साथ बिहार में लोकसभा चुनाव भी होंगे. लिहाजा जो संगठन इस चुनाव को जीतेगा वो एक हद तक युवाओं में ये संदेश देने में सफल होगा कि छात्रों की पहली पसंद कौन सा संगठन या पार्टी है.