बिहार: 1145 पर पहुंचा कोरोना संक्रमितों का ग्राफ, शनिवार को मिले 103 नए मामले
Advertisement

बिहार: 1145 पर पहुंचा कोरोना संक्रमितों का ग्राफ, शनिवार को मिले 103 नए मामले

शनिवार को अब तक कोरोना के कुल 103 नए मामले मिले हैं. इससे पहले बिहार में कोरोना के शुक्रवार को मरीजों की संख्या 1033 पर थी.

बिहार: 1145 पर पहुंचा कोरोना संक्रमितों का ग्राफ, शनिवार को मिले 103 नए मामले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1145 पर पहुंच गई है. बिहार में देर शाम को 28 नए पॉजिटिव मामले मिले हैं. नए मिले मामलों में बेगूसराय से 7, भागलपुर में 4, गोपालगंज में 8, खगड़िया, कटिहार, मुंगेर और औरंगाबाद में 2-2, नालंदा में 1 मामला सामने आया है. 

शनिवार को अब तक कोरोना के कुल 103 नए मामले मिले हैं. इससे पहले बिहार में कोरोना के शुक्रवार को मरीजों की संख्या 1033 पर थी.

इससे पहले बिहार में हाल ही में 39 नए मामले मिले हैं जिसमें से 36 पुरुष और 3 महिलाएं हैं. बिहार के पूर्णिया में 15, नवादा में 9, मधुबनी में 6, वैशाली में 3, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर, पटना, जहानाबाद में 1-1 मामले मिले हैं.

वहीं, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर बताया कि, राज्य में 22 और कोरोना संक्रमित ठीक हो गए हैं. इसके बाद, अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 440 हो गई है, जबकि 7 कोरोना पीड़ित लोगों की बिहार में मौत हो चुकी है.

बता दें कि, बिहार में कोरोना का संक्रमण सभी 38 जिलों में पहुंच चुका है. वहीं, वहीं, सबसे अधिक मरीज बिहार के मुंगेर जिले से पाए गए हैं. यहां अब तक मिले कुल कोरोना मरीजों की संख्या 124 पहुंच चुकी है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को बिहार में कुल 33 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद कोरोना मरीजों में लगातार इजाफा हुआ है. आपको बता दें कि चार मई से बिहार में श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलनी शुरू हुई है तब से 500 से अधिक कोरोना मरीजों की पहचान हो चुकी है और सभी बाहर से आए हैं. 

वहीं, मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम को लेकर किए जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा, "सरकार की ओर से प्रवासी मजदूरों को लाने की सुदृढ़ व्यवस्था की गई है. लोगों को छिपकर या पैदल आने की आवश्यकता नहीं है. स्टेशन पर एवं सीमा पर पहुंचे लोगों को बसों एवं ट्रेन के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है."

उन्होंने आने वाले लोगों से अपील करते हुए कहा कि गंतव्य स्थल तक जाने के लिए पैदल न चलें, लोगों की ओर से नजदीकी थाने या प्रखण्ड में सूचना देने पर उन्हें वाहनों के माध्यम से गंतव्य स्थल तक पहुंचाने की व्यवस्था है.