झारखंड में 300 के पार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, रांची से मिले 7 नए मामले

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का संख्या 303 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड में कोरोना के 9 नए मामले मिले हैं. इनमें 7 रांची के चान्हो मांडर से तो वहीं 2 मरीज कोडरमा से मिले हैं.  रांची रिम्स में लिए गए सैंपल टेस्ट के बाद इनका रिपोर्ट आया.

झारखंड में 300 के पार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, रांची से मिले 7 नए मामले
झारखंड में 300 के पार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, रांची से मिले 7 नए मामले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का संख्या 303 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड में कोरोना के 9 नए मामले मिले हैं. इनमें 7 रांची के चान्हो मांडर से तो वहीं 2 मरीज कोडरमा से मिले हैं. 

रांची रिम्स में लिए गए सैंपल टेस्ट के बाद इनका रिपोर्ट आया. झारखंड में गुरुवार को अब तक कोरोना के 15 से ज्यादा मामले मिल चुके हैं.

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी 171 मरीज कोरोना वायरस के एक्टिव हैं. जबकि राज्य में सबसे अधिक मरीज राजधानी रांची से मिले हैं. यहां 105 संक्रमितों की पृष्टि हुई है. हालांकि, इसमें से भी 91 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने रांची में कोरोना मरीजों के ठीक होने के स्थिति पर संतुष्टी जताई है. सीएम ने कहा है कि, रांची देश के समक्ष कोरोना से इस जंग में एक रोल मॉडल बन कर उभरा है. इसका पूरा श्रेय रांची जिला प्रशासन, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मियों एवं बिना स्वार्थ भाव से जनता की सेवा कर रही समाजसेवी संस्थाओं को जाता है.

इधर, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बोकारो में कोरोना संक्रमित 10 में से 9, हजारीबाग में 33 में से 3, धनबाद में 7 में से 2, गिरिडीह में 15 में से 1, सिमडेगा में 3 में से 2, कोडरमा में 14 में से 1, देवघर में 5 में से 4, पलामू में 15 में से 8, गढ़वा में 47 में से 3, गोड्डा, जामताड़ा, दुमका में सभी कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

वहीं, पूर्वी सिंहभूम में 15, लातेहार में 4, पश्चिमी सिंहभूम व चतरा में 1-1,रामगढ़ व गुमला में 3-3, लोहरदगा व सरायकेला में 2-2 कोरोना संक्रमित मिले हैं. गौरतलब है कि, रांची का हिंदपीढ़ी प्रदेश में कोरोना हॉटस्पॉट (Hotspot) बनकर उभरा है. सरकार ने संक्रमण की रोकथाम एवं लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन कराने हेतु इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) की तैनाती की है.