बिहार: वृद्ध की गोली मारकर हत्या, एक क्लिक पर पढ़ें समस्तीपुर की तमाम अहम खबरें

बिहार के समस्तीपुर के रोसरा थाना क्षेत्र के शारदा नगर मोहल्ले में अचानक लगी आग से घर में रखे सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया. 

बिहार: वृद्ध की गोली मारकर हत्या, एक क्लिक पर पढ़ें समस्तीपुर की तमाम अहम खबरें
एक क्लिक पर पढ़ें समस्तीपुर की तमाम अहम खबरें. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर के रोसरा थाना क्षेत्र के शारदा नगर मोहल्ले में अचानक लगी आग से घर में रखे सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि इस हादसे में किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. आग की सूचना पर स्थानीय पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जाता है कि घर में रखी ढ़िबरी के कारण आग लगी है.

जिला के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के नगर गामा गांव में देर रात अपराधियों ने 65 वर्षीय वृद्ध देवेंद्र चौधरी को सिर में गोली मारकर फरार हो गए. घटना के बाद आनन-फानन में उसे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां स्थिति को देखकर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया, जहां रास्ते में ही मौत हो गई.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक अपने गांव के पास ही एक पूजा में कीर्तन गाकर घर लौट रहा था. तभी पहले से घात लगाए अपराधियों ने गोली मार दी. घटना के पीछे पूर्व से चली आ रही जमीन विवाद को वजह बताई जा रही है.

समस्तीपुर नगर थाना क्षेत्र के पुरानी दुर्गा स्थान के सामने बाईपास पर पुरानी रंजिश को लेकर युवकों के दो गुटों में मारपीट हो गई. इस दौरान एक पक्ष के द्वारा फायरिंग भी की गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक में से एक को पकड़कर गाड़ी में बिठा लिया, लेकिन उसे बाद में छोड़ दिया गया. इससे नाराज होकर दूसरे पक्ष के लोगों ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दिया. बाद में काफी समझाने-बुझाने के बाद जाम को समाप्त कराया गया.

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई आरबी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस बार चुनाव में ऑफिस वियरर के लिए पांच और महाविद्यालय प्रतिनिधि के लिए कुल आठ पदों के लिए चुनाव होने हैं. इसके लिए पहले दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 8 छात्रों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया.

सरायरंजन प्रखंड के चार पंचायत लाटबसेपुरा, खालिसपुर ,नरघोंघी और गंगापुर में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. इस मौके पर कृषि समन्वयक मुरारी प्रसाद सिंह और अर्जुन कुमार किसानों से इजरायल के तौर पर ओस की बूंद को इकट्ठा कर सिंचाई में उपयोग करने की सलाह दी.

सरायरंजन प्रखंड के ही लटबसेपुरा पंचायत में 'बचपन बचाओ' कार्यक्रम के तहत बाल संरक्षण नीति कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों से बाल मजदूरी नहीं कराने की सलाह देते हुए इसे अपराध बताया. इस अवसर पर बचपन बचाओ पुस्तक का विमोचन भी किया गया.