बिहार के टॉपर घोटाले की आरोपी उषा सिन्हा जेडीयू से बाहर

जेडीयू ने बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) के विवादित पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह की पत्नी और पार्टी की पूर्व विधायक उषा सिन्हा की पार्टी की सदस्यता का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है।

बिहार के टॉपर घोटाले की आरोपी उषा सिन्हा जेडीयू से बाहर
उषा सिन्हा : फाइल फोटो

पटना : जेडीयू ने बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) के विवादित पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह की पत्नी और पार्टी की पूर्व विधायक उषा सिन्हा की पार्टी की सदस्यता का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है।

प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि उषा सिन्हा की पार्टी की सदस्यता का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उषा पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं और सदस्यता अभियान जारी है, इसलिए यह फैसला किया गया कि उनकी सदस्यता का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

उषा नालंदा जिले के हिलसा क्षेत्र से पूर्व जेडीयू विधायक हैं। उषा को भी टॉपर घोटाले में सह-आरोपी बनाया गया है। अदालत द्वारा उन दोनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद से वे भूमिगत हैं और गिरफ्तारी से बच रहे हैं। प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि चूंकि उनके खिलाफ सरकारी जांच चल रही है, इसलिए उन्हें पार्टी में नहीं रखने का फैसला किया गया।