बोकारो: टावर की बैटरी चोरी का हुआ खुलासा, 4 गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल
Advertisement

बोकारो: टावर की बैटरी चोरी का हुआ खुलासा, 4 गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

घटना के सम्बंध में पुलिस अधिकारी ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर गुड्डू उर्फ मेराज का नाम चोरी करने को लेकर सामने आया था.

पुलिस ने बैटरी चोरी में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृत्युंजय मिश्रा/बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले के चंद्रपुरा थाना कांड संख्या 98/20 धारा 379 मामले में टावर की 22 बैटरी चोरी को लेकर चंद्रपुरा पुलिस ने खुलासा करते हुए 3 आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके पास से 21 बैटरी बरामद की है. 

घटना के सम्बंध में पुलिस अधिकारी ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर गुड्डू उर्फ मेराज का नाम चोरी करने को लेकर सामने आया था. जिसके बाद गुड्डू उर्फ मेराज को घर से उठाकर पूछताछ किया तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. मेराज ने कहा कि 2 सितम्बर की रात्रि सूरज श्रीवास्तव, आकाश यादव, भीम रविदास, छोटू,मोहम्मद कमाल हुसैन एवं 3-4 व्यक्ति का नाम सामने आया. 

अपने कबूल नामे में उसने कहा कि हम सभी ने मिलकर कमाल के टैंपू से टावर की बैटरी चोरी करके लाए थे और बैटरी लाने के क्रम में एक बैटरी गिर कर टूट गई जिसको हमलोग वहीं छोड़ दिए थे. बाकी 21 पीस बैटरी चंद्रपुरा पिपराडीह निवासी मोहम्मद नसीम के पास बेच दिया. जिसकी कीमत 20 हजार रुपए मिली थी और फिर पैसे को हम लोगों ने आपस में बांट लिया था. 

पुलिस के अनुसार, आकाश यादव, मोहम्मद नसीम, मोहम्मद कमाल हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया तथा मोहम्मद नसीम के कबाड़ी गोदाम से 21 बैटरी चोरी का बरामद कर लिया गया. जहां आवश्यक करवाई करके चारों को जेल भेजने की प्रक्रिया की गई. वहीं, बाकी अन्य आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. इंस्पेक्टर ने कहा कि इस मामले की उद्भेदन के लिए पुलिस ने एक टीम का गठन किया था और जिसकी छापेमारी के तहत उक्त घटना का खुलासा हुआ है.