मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैकमैन की मौत, ADRM ने दिए जांच के आदेश

रोज की तरह रात में पेट्रोलिंग के लिए ट्रैकमैन नरसिंह गोप निकले थे. इसी दौरान वह एक मालगाड़ी की चपेट में आ गए. इस हादसे में सिर पर गंभीर चोट लगी थी.

मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैकमैन की मौत, ADRM ने दिए जांच के आदेश
मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैकमैन की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चाईबासा: झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल में काम के दौरान रेलवे ट्रैकमैन की ट्रेन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गयी. घटना केन्दपोसी रेलवे स्टेशन के पास घटी. बताया जाता है कि रोज की तरह रात में पेट्रोलिंग के लिए ट्रैकमैन नरसिंह गोप निकले थे. इसी दौरान वह एक मालगाड़ी की चपेट में आ गए. इस हादसे में सिर पर गंभीर चोट लगी थी.

साथी कर्मचारी घायल अवस्था में उठाकर जगन्नाथपुर अस्पताल ले आए, जहां से प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर इलाज के लिए चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल लाया जा रहा था. लेकिन रास्ते में ही नरसिंह गोप ने दम तोड़ दिया. इस घटना की सूचना के बाद मंडल के एडीआरएम वीके सिन्हा चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर अपनी संवेदना प्रकट की.

वहीं, मौके पर इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी और कर्मचारी की गैर मौजूदगी देख उन्होंने नाराजगी जाहिर की और फोन कर सभी को अस्पताल बुलाया. एडीआरएम ने कहा कि ऑन ड्यूटी उनके रेलकर्मी की मौत से वे आहत हैं.

उन्होंने कहा की काम के दौरान सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए. वहीं, इस घटना की भी जांच की जाएगी ताकि दोबारा ऐसी घटना न घटे. उन्होंने कहा की पीड़ित परिवार को नियमनुसार सारी सरकारी सुविधाएं और लाभ जल्द से जल्द दी जाएगी. हादसे के बाद एडीआरएम वीके सिन्हा के मानवीय व्यवहार की सभी ने सराहना की.