close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: ट्रैफिक चालान का खौफ, सहरसा में हेलमेट पहनकर घुड़सवारी करता नजर आया युवक

नए ट्रैफक नियम का असर इतना है कि अब घुड़सवार भी बाजार में हेलमेट पहनकर घुडसवारी करते नजर आ रहे हैं.

बिहार: ट्रैफिक चालान का खौफ, सहरसा में हेलमेट पहनकर घुड़सवारी करता नजर आया युवक
हेलमेट पहनकर घुड़सवारी करता युवक.

विशाल कुमार, सहरसा : केंद्र सरकार द्वारा संशोधित वाहन अधिनियम (Traffic Rules) लागू करने के बाद इसका असर बिहार (Bihar) में भी देखने को मिल रहा है. इसका असर इतना है कि अब घुड़सवार भी बाजार में हेलमेट पहनकर घुडसवारी करते नजर आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही अनोखा नजारा देखेने को मिला बिहार के सहरसा बाजार में. यह तस्वीर स्थानीय बाजार की है, जहां घोड़े पर सवार युवक हेलमेट पहनकर बाजार में घूम रहा है.

घोड़े की सवारी कर रहे युवक का नाम गोलू यादव है. उनका कहना है कि किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए हेलमेट लगाना जरूरी है. साथ ही वाहन चेकिंग में आजकल चालान (Traffic Challan) कुछ ज्यादा ही भरना पड़ता है. इसलिए सुरक्षा के साथ-साथ जुर्माना से बचने के लिए हेलमेट पहनना जरूरी है. इसलिए हेलमेट पहनकर घोड़े की सवारी कर रहे हैं.

बिहार: पुलिसवाले ही उड़ा रहे हैं ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, पड़ताल में खुली पोल

ज्ञात हो कि संशोधित वाहन अधिनियम में बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने पर एक हजार रुपए का जुर्माना और साथ ही तीन महीने तक ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने का प्रावधान है. वहीं, बिना सीट बेल्ट लगाए चारपहिया वाहन चलाने पर एक हजार का जुर्माना भरने का प्रवाधान है.

पटना: बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बेटे का कटा चालान, गाड़ी में लगी थी काली फिल्म

पटना के जिला परिवहन अधिकारी अजय ठाकुर का कहना है कि कानून हर किसी के लिए बराबर है. जो कोई भी नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई करने में कोई हिचकिचाहट नहीं की जाएगी.