उपचुनाव: बेलहर में प्रचार के दौरान खुलेआम उड़ रही है ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

बेलहर विधानसभा सीट से कुल चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. जेडीयू से लालधारी यादव और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से रामदेव यादव, इसके अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. 

उपचुनाव: बेलहर में प्रचार के दौरान खुलेआम उड़ रही है ट्रैफिक नियमों की धज्जियां
चुनाव प्रचार के दौरान उड़ रही है ट्रैफिक नियमों की धज्जियां.

बांका: बिहार के बांका के बेलहर विधानसभा सीट (Belhar Assembly Constituency) पर उपचुनाव में महज चार दिन शेष बचे हैं. दो दिन प्रचार-प्रसार का समय है, लेकिन सरकार के उपमुख्ययमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) सहित कई मंत्री जनता दल युनाइटेड (JDU) उम्मीदवार लालधारी यादव के लिए रोड शो और मोटरसाइकिल रैली कर रहे हैं. इस दौरान मोटर वाहन एक्ट की सरेआम ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं, वह भी पुलिस के आंखों के सामने. बाइक रैली में तेज रप्तार से जेडीयू प्रत्यासी लालधारी यादव रैली कर रहे हैं, वह बिना बिना हेलमेट पहने.

बेलहर विधानसभा सीट से कुल चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. जेडीयू से लालधारी यादव और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से रामदेव यादव, इसके अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. सभी ने प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत झोंक दी है.

बेलहर से विधायक रहे गिरधारी लाल यादव के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी. जेडीयू ने उनके भाई लालधारी यादव को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके लेकर क्षेत्र में परिवारवाद की चर्चा जोरों पर है. प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार के लिए जेडीयू और आरजेडी के बड़े-बड़े नेताओं ने ताकत झोंक दी है. सुशील मोदी और तेजस्वी यादव जैसे नेता प्रचार मैदान में उतर चुके हैं. इसके अलावा भी कई मंत्री और सीनियर नेता बागडोर संभाले हुए हैं. 

बेलहर विधानसभा सीट पर कुल 3,03,130 मतदाता हैं. इनमें चांदन, बेलहर और फूल्ली डूमर प्रखंड के लोग शामिल हैं. उपचुनाव के लिए 329 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव कराने की तैयारी है. 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे वहीं, 24 को काउंटिंग होगी. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस की चौकसी सख्त है.