बिहार: समस्तीपुर में बैलगाड़ी से टकराई ट्रेन, 4 लोगों की हुई मौत

समस्तीपुर में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हो गया. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

बिहार: समस्तीपुर में बैलगाड़ी से टकराई ट्रेन, 4 लोगों की हुई मौत
समस्तीपुर में बड़ा रेल हादसा हुआ है.

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर जिले में बड़ा रेल हादसा हुआ है. समस्तीपुर-खगड़िया रेल खंड पर हसनपुर रेलवे स्टेशन से पहले सकरपुरा के पास 2 (c) रेलवे गुमटी के पास गाड़ी संख्या 63348 सवारी गाड़ी और बैलगाड़ी के बीच भीषण टक्कर हुई.

टक्कर इतनी भयावह थी कि 5 लोगों की मौत हो गई है. इसमें इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा देकर लौट रही एक छात्रा सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए हसनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

हादसा में बैलगाड़ी के परखच्चे उड़ गए. उस पर बैठे लोग काफी दूर जाकर गिरे. इस दर्दनाक रेल हादसे की खबर से पूरे समस्तीपुर रेल मंडल में खलबली मच गई. समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके महेश्वरी अपनी टीम के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं. इस मामले में रेल मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 4 लोगों की मौत की अभी तक पुष्टि हो पाई है और 2 लोगों के घायल होने की जानकारी है. 

वहीं, रेलवे के द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. मृतकों की पहचान प्रवीण कुमार उम्र 35 वर्ष चीनी मिल हसनपुर, सूरज कुमार -मोरकाही गांव, रामबाबू राय मोहनपुर और कंचन सिंह हसनपुर निवासी के रूप में की गई है. बाकी अन्य की पहचान का प्रयास किया जा रहा है. 

वहीं घटना कैसे हुई इस संदर्भ में रेल अधिकारियों का बताना है कि यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. वहीं स्थानीय लोग गुमटी पर तैनात रेलकर्मी की लापरवाही को इस हादसे की वजह बता रहे हैं.