बिहार में कोरोना लॉकडाउन के दौरान जारी रहेगा ट्रेनों का परिचालन

यात्रियों को स्टेशन से अपने गंतव्य तक जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के आवागमन पर रोक के कारण, खुद से वाहन  की व्यवस्था करनी होगी.

बिहार में कोरोना लॉकडाउन के दौरान जारी रहेगा ट्रेनों का परिचालन
बिहार में कोरोना लॉकडाउन के दौरान जारी रहेगा ट्रेनों का परिचालन.

हाजीपुर: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए, इसके प्रसार के रोकथाम के उद्देश्य से बिहार सरकार द्वारा 16 जुलाई से 31जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान वर्तमान में चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा.

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि, लॉकडाउन हेतु बिहार सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, पब्लिक ट्रांसपोर्ट के आवागमन पर रोक रहेगा. अनुमान्य गतिविधियों (Permitted activities) के तहत् कोरोना से बचाव से संबंधित उपायों का, अनुपालन करते हुए टैक्सी, आटो रिक्शा का परिचालन जारी रखा गया है. साथ ही, निजी वाहन को भी उपयोग में लाया जा सकता है.

इसी क्रम में, बिहार सरकार के परिवहन विभाग द्वारा जारी एक पत्र में, ट्रेन से बिहार राज्य पहुंचने वाले यात्रियों को स्टेशन से अपने गंतव्य तक जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के आवागमन पर रोक के कारण, स्वयं के स्तर पर वाहन की समुचित व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है.
 
राजेश कुमार ने कहा कि, 16 जुलाई से 31 जुलाई तक के लॉकडाउन अवधि में ट्रेन से बिहार राज्य आने वाले यात्रियों द्वारा स्टेशन से आगे अपने गंतव्य तक के लिए, स्टेशन पहुंचने से पूर्व सवारी की समुचित व्यवस्था अपेक्षित है, ताकि किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो.