20 से 29 सितंबर तक जमालपुर स्टेशन से होकर नहीं चलेगी ट्रेन, यात्रियों को हो सकती है परेशानी
Advertisement

20 से 29 सितंबर तक जमालपुर स्टेशन से होकर नहीं चलेगी ट्रेन, यात्रियों को हो सकती है परेशानी

इंटरलॉकिंग एनआई वर्क की वजह से जमालपुर स्टेशन से होकर 20 से 29 सितंबर तक एक भी ट्रेन नहीं चलेगी. इस दौरान यात्रियों को आने-जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी. रेलवे ने हालांकि इसके लिए वैक्लपिक वयवस्था की है.  

इंटरलॉकिंग एनआई वर्क की वजह से जमालपुर स्टेशन से होकर 20 से 29 सितंबर तक एक भी ट्रेन नहीं चलेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: इंटरलॉकिंग एनआई वर्क की वजह से जमालपुर स्टेशन से 20 से 29 सितंबर तक एक भी ट्रेन नहीं चलेगी. इस दौरान यात्रियों को आने-जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी. रेलवे ने हालांकि इसके लिए वैक्लपिक वयवस्था भी की है.  

नन इंटरलॉकिंग (एनआई) वर्क कुल नौ दिनों का होगा. 20 से 29 सितंबर की शाम तक इंटरलॉकिंग के काम को खत्म करना है . इसी वजह से ट्रेन नहीं चलाने का निर्णय लिया गया है. एनआई वर्क के दौरान कुल पांच ट्रेन कैंसिल रहेगी. 17 जोड़ी ट्रेनें मुंगेर, कटिहार, बरौनी, किऊल, आसनसोल, बड़हड़वा, पटना होकर गुजरेंगी. 

सात जोड़ी ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेट की गई हैं, उल्लेखनीय है कि पूर्व रेलवे मालदा मंडल प्रशासन का महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक जमालपुर की सेंट्रल रूट रिले इंटरलॉकिंग (सीआरआरआई) सिस्टम को चालू कराना है. वहीं, स्टेशन प्रबंधक मीडिया से बातचीत में कहा कि इंटरलॉकिंग का कार्य जमालपुर में किया जायेगा, जिसमें रेल पटरी को इधर से उधर किया जायेगा और इसी वजह से ट्रेन नहीं चलाई जाएगी.

उन्होंने कहा की महत्वपूर्ण ट्रेन को बंद नहीं किया है बल्कि उनका रूट बदला गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए जिला प्रसाशन द्वारा कई बसों की व्यवस्था की गई है. वहीं, 20 से 29 सितंबर तक नन इंटरलॉकिंग को लेकर  लोगों को थोड़ी परेशानी का साना करना पड़ सकता है.