close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आचार संहिता हटते ही बिहार में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, 3 जिलों को मिला नया DM

आठ आईपीएस अफसरों का तबादला में कांतेस मिश्रा को पटना ग्रामीण एसपी, मंजीत को सिटी एसपी गया, लिपि सिंह को एकबार फिर से एसडीपीओ बाढ़ बनाया गया है. 

आचार संहिता हटते ही बिहार में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, 3 जिलों को मिला नया DM
बिहार में अधिकारियों का तबादला. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर जारी आदर्श आचार संहिता के हटते ही नीतीश सरकार ने आईएएस और आईपीएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. तीन जिलों में नए जिलाधिकारी के साथ-साथ कई पुलिस कप्तान का भी तबादला किया गया है. आठ आईपीएस, सात आईएएस, दो डीएसपी और दो बिहार प्रशासनिक सेवा (बीपीएससी) के अधिकारियों का स्थानांतरण संबंधित अधिसूचना विभाग ने जारी कर दिया है.

आठ आईपीएस अफसरों का तबादला में कांतेस मिश्रा को पटना ग्रामीण एसपी, मंजीत को सिटी एसपी गया, लिपि सिंह को एकबार फिर से एसडीपीओ बाढ़ बनाया गया है. आईपीएस सुशील कुमार को आरा एसपी का कमान सौंपा गया है. साथ ही महिला मिलीट्री पुलिस आरा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

वहीं, सीनियर रत्नमणि संजीव को अपराध अनुसंधान पटना का डीआईजी बनाया गया है. आईपीएस विवेक कुमार को बीएमपी एक का कमांडेंट, आदित्य कुमार को आईजी रेल के सहायक और संजय कुमार सिंह को बीएमपी 15 का कमांडेंट बनाया गया है.

इसके अलावा सात आईएएस का भी तबादला किया गया है. तीन जिलों में नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं. आईएएस रौशन कुशवाहा को भोजपुर डीएम, रंजीत कुमार सिंह को सीतामढ़ी डीएम और चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर डीएम बनाया गया है. आईएएस संजीव कुमार को विज्ञान प्रावैधिकी का निदेशक, दिवेश सेहरा को SC/ST सहकारिता निगम के एमडी के साथ-साथ पथनिर्माण के संयुक्त सचिव का चार्ज दिया गया है.

वेटिंग फॉर पोस्टिंग चल रहे आईएएस दीपक आनंद को कला संस्कृति के सचिव की कुर्सी सौंपी गई है. वहीं, आईएएस रामचन्द्रटूडु एकबार फिर से आपदा प्रबंधन के अपर सचिव बनाए गए हैं. इसके अलावा बिहार प्रशासनिक सेवा के दो और दो डीएसपी का तबादला भी किया गया है.

बिहार प्रशासनिक सेवा के अफसर श्याम किशोर को तिरहुत प्रमंडल के सचिव और रविन्द्र नाथ को दरभंगा नगर आयुक्त बनाया गया है. बिहार पुलिस सेवा के अफसर रत्न किशोर झा को भागलपुर ट्रैफिक डीएसपी और सैय्यद अफसर हाशमी को बीएमपी 15 बगहा का डीएसपी बनाया गया है.