close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: पाकुड़ में तीन तलाक का मामला आया सामने, पत्नी ने दायर किया मुकदमा

 पाकुड़ में एक महिला को पति ने तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया लेकिन पत्नी ने कानून का सहारा लेकर पति पर मुकदमा दायर कर दिया.  

झारखंड: पाकुड़ में तीन तलाक का मामला आया सामने, पत्नी ने दायर किया मुकदमा
यह घटना मालपहाडी ओपी थाना क्षेत्र के पत्थरघट्टा गांव की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकुड़: तीन तलाक बिल अल्पसंख्यक महिलाओं के लिए सुरक्षा कवच बन चुका है. झारखंड के पाकुड़ में एक महिला को पति ने तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया लेकिन पत्नी ने कानून का सहारा लेकर पति पर मुकदमा दायर किया है.

दरअसल यह घटना मालपहाडी ओपी थाना क्षेत्र के पत्थरघट्टा गांव की है.  पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के किस्मत लखनपुर गांव में हुई थी.

 

महिला ने बताया  कि दोनों की शादी को तीन साल बीत चुके हैं. दोनों का एक बेटा भी है जिसकी उम्र डेढ़ साल है. बच्चे के जन्म के बाद भी पति लगातार प्रताड़ित करता रहा. इतना ही नहीं पीड़िता से बार-बार दहेज की मांग भी की गई और इसे लेकर मारपीट की गई. पति की दहेज की डिमांड पर मायके वालों ने किसी तरह रुपया जुगाड़ कर एक बाईक खरीदकर दिया. इसके बाद पति कुछ दिनों तक शांत रहा और फिर पत्नी के साथ मारपीट कर एक लाख रूपये मायका से लाने को कहा.

हर तरह से सबकुछ ठीक करने की कोशिश पत्नी और उसके परिजनों ने किया लेकिन जब मामला नहीं सुलझा तो कानुन का सहारा लेने की बात पुरी परिवार ने ठान लिया और मालपहाडी ओपी थाना में पत्नी ने पति के उपर प्राथमिकी दर्ज करा दी.

इस मामले पर एसपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि पाकुड़ में तीन तलाक का पहला मामला आया है. पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल पति फरार हो गया है और पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.