झारखंड: प्रोजेक्ट भवन में सजी माननीयों की 'पाठशाला', उपसभापति ने विधायकों को किया संबोधित

पाठशाला में दूसरे दिन मुख्य रूप से राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने सभी माननीयों को संबोधित किया. इस दौरान हरिवंश नारायण सिंह ने अध्यक्ष को ऐसे पहल और आयोजन के लिए बधाई दी.

झारखंड: प्रोजेक्ट भवन में सजी माननीयों की 'पाठशाला', उपसभापति ने विधायकों को किया संबोधित
विधायकों के लिए दो दिन का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

झारखंड: झारखंड विधानसभा के नव निर्वाचित विधायक विधायी कार्यों की प्रक्रिया को बेहतर तरीके से जान पाए, इसके लिए प्रोजेक्ट भवन में दूसरे दिन भी माननीयों की पाठशाला सजी. इसमें नए विधायकों के साथ अनुभवी विधायक भी शामिल हुए.

वहीं, पाठशाला में दूसरे दिन मुख्य रूप से राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने सभी माननीयों को संबोधित किया. बता दें कि दूसरे दिन के प्रशिक्षण का विषय था संसदीय विशेषाधिकार. इस दौरान हरिवंश नारायण सिंह ने अध्यक्ष को ऐसे पहल और आयोजन के लिए बधाई दी.

उन्होंने कहा कि बजट सत्र के आयोजन से पहले हुआ प्रशिक्षण झारखंड विधानसभा के सदस्यों को अपने कामकाज को बेहतर तरीके से करने में मदद देगा. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो ने कहा कि दो दिनों के प्रशिक्षण में 53 से ज्यादा सदस्यों ने हिस्सा लिया, जबकि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान में रांची से विधायक सीपी सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण से सदस्यों की जिज्ञासा भी शांत होती है.

इधर, विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि नए सदस्यों के लिए ट्रेनिग का अवसर था, जबकि पहली बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे विधायक शशि भूषण मेहता ने कहा कि प्रशिक्षण से हमें जो जानकारी दी गई है वह काफी उपयोगी है.

उन्होंने कहा कि हमे प्रभावी ढंग से अपनी बात को सदन में रखना है और इसका बजट सत्र में लाभ मिलेगा. वहीं, पहली बार चुनाव जीते लंबोदार महतो ने भी कहा कि दो दिवसीय प्रशिक्षण में नए औऱ पुराने सभी सदस्यों को विधायी विषयों की सारी जानकारी मिली है. बता दें कि झारखंड विधानसभा का सत्र 28 फरवरी से 28 मार्च तक चलेगा.