JP नड्डा की नई टीम में बिहार के इन नेताओं को मिल सकती जगह, ऐलान जल्द
Advertisement

JP नड्डा की नई टीम में बिहार के इन नेताओं को मिल सकती जगह, ऐलान जल्द

बिहार से विधायक नितिन नवीन को सचिव और सांसद अशोक यादव को किसान मोर्चा का अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है.

JP नड्डा की नई टीम में बिहार के इन नेताओं को मिल सकती जगह, ऐलान जल्द.

नई दिल्ली: बीजेपी की नई राष्ट्रीय टीम बनकर तैयार है, इसकी घोषणा कभी भी की जा सकती है. इससे पहले टीम का एलान 10 जून से पहले किया जाना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से घोषणा टाल दी गयी. माना जा रहा है कि नई राष्ट्रीय टीम का ऐलान होने के बाद ही मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल संभव है.

सरकार में शामिल हो सकते हैं भूपेंद्र यादव
पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की राष्ट्रीय टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है. कुछ पुराने और दिग्गज नेताओं को छोड़कर पृरी टीम बदली जा सकती है. इस बार कुछ एकदम नए चेहरों को जगह मिल सकती है. महासचिवों में अनिल जैन, राम माधव, कैलाश विजयवर्गीय और अरुण सिंह के बने रहने की संभावना है, जबकि महामंत्री भूपेंद्र यादव संगठन से सरकार में शामिल हो सकते है. महासचिवों की टीम में पूर्व केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा को शामिल किया जा सकता है.

सुनील देवधर-तरुण चुग का मिला सकता है प्रमोशन
अब तक पार्टी में सचिव का काम देख रहे तरुण चुग का प्रोमोशन हो सकता है. उनको भी महामंत्री बनाया जा सकता है. इसके साथ ही पार्टी में पूर्वोत्तर मामले का काम देख रहे सुनील देवधर को भी महामंत्री बनाए जाने की संभावना है.

अमित मालवीय को मिल सकती है नई जिम्मेदारी
बीजेपी के मीडिया विभाग में जबरदस्त फेरबदल संभव है. अब तक पार्टी में आईटी सेल का काम देख रहे अमित मालवीय (Amit Malviya) को मीडिया विभाग का नया प्रमुख बनाये जाने की संभावना है. इसके साथ ही मीडिया सेल में पूर्व कन्वेनर रह चुके केके शर्मा को भी महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है.

बिहार के नेताओं की संगठन में इंट्री संभव
बिहार से विधायक नितिन नवीन को सचिव और सांसद अशोक यादव को किसान मोर्चा का अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है. इसके साथ ही हरियाणा के जाट नेता और खट्टर सरकार में मंत्री रहे ओपी धनखड़ को भी संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है.

राजीव प्रताप रूड़ी-शाहनवाज हुसैन बने रह सकते हैं प्रवक्ता
सूत्रों का कहना है कि दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा को भी संगठन में लिए जाने की संभावना है. किसान मोर्चा के अध्यक्ष बीरेंद्र सिंह मस्त संगठन में उपाध्यक्ष बनाए जा सकते है. उधर प्रवक्ताओं की सूची में कुछ नए नाम शामिल हो सकते है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन पार्टी के प्रवक्ता बने रह सकते हैं.

पार्टी के एक नेता के मुताबिक, पहले 10 जून तक राष्ट्रीय टीम का ऐलान हो जाना था, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) और दूसरी वजहों से इसमें कुछ देरी हो गई. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जल्दी ही नई टीम का एलान हो जाएगा.

(इनपुट-आईएएनएस)