बिहार में 2 नए कोरोना मामलों की पुष्टि, पजिटिव मरीजों की संख्या 9 पहुंची
Advertisement

बिहार में 2 नए कोरोना मामलों की पुष्टि, पजिटिव मरीजों की संख्या 9 पहुंची

संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच के बाद शुक्रवार को दो और मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिससे बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर नौ तक पहुंच गई है. 

जांच के बाद शुक्रवार को दो और मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच के बाद शुक्रवार को दो और मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिससे बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर नौ तक पहुंच गई है. 

दोनों शख्स नालंदा और सिवान के रहने वाले हैं. इसमें से एक शख्स अस्पताल में काम करता था. राजेंद्र स्मारक चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आरएमआरआई) के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने शुक्रवार को बताया, "गुरुवार को जिन दो कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट सस्पेक्टेड थी उसे कंफर्म कर लिया गया है और दोनों की जांच रिपोर्ट पजिटिव मिली है."

उन्होंने बताया कि आरएमआरआई में अब तक 481 संदिग्ध लोगों की जांच की गई है, जिसमें नौ लोगों में पॉजिटिव पाया गया है.  स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पॉजिटिव मरीज पुरुष हैं जिनमें से एक पटना के एक अस्पताल का कर्मचारी है तथा दूसरा सीवान जिले का रहने वाला है, जो हाल ही में दुबई से लौटकर बिहार आया है. 

दोनों को पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है. उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत रविवार को हो चुकी है.

बिहार में कोरोना से संक्रमण को रोकने के लिए लगातार एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को राज्य के सभी शहरी इलाकों में लॉकडाउन घोषित किया था. बाद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन करने की घोषणा की, जिसका पालन सख्ती से कराया जा रहा है.