बिहार : मोदी कैबिनेट में शामिल होगी JDU, ललन सिंह लेंगे मंत्री पद की शपथ!
Advertisement

बिहार : मोदी कैबिनेट में शामिल होगी JDU, ललन सिंह लेंगे मंत्री पद की शपथ!

बैठक में बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, ललन सिंह, संजय झा, पवन वर्मा सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम का भी फैसला हो गया है.

नीतीश कुमार के करीबी ललन सिंह ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी स्थान मिलने को लेकर उत्साहित है. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद दिल्ली में ही नीतीश कुमार के आवास पर पार्टी की संसदीय दल की बैठक हुई.

बैठक की अध्यक्षता नीतीश कुमार ने की. इस बैठक में बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, ललन सिंह, संजय झा, पवन वर्मा सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम का भी फैसला हो गया है.

सूत्रों का कहना है कि जेडीयू के खाते में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री पद आ सकती है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार ने अपने करीबी ललन सिंह के नाम पर फैसला ले लिया है.

दिल्ली में हुई बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार बीजेपी के बड़े नेता के साथ संपर्क में हैं. उन्होंने इस बात को स्पष्ट किया कि जेडीयू मोदी कैबिनेट का हिस्सा होगी. केसी त्यागी ने यह भी कहा कि इन तमाम मामलों पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फैसला करना है.

लोकसभा 2019 के चुनाव में बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी और जेडीयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़े थे, जबकि लोजपा ने छह सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. इसमें बीजेपी ने सभी 17 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि जेडीयू ने 17 में से 16 सीटों पर जीत दर्ज की है. लोजपा ने भी सभी छह सीटों पर जीत का परचम लहराया.