झारखंड: साहिबगंज में बनेंगे रेल लाइन पर बनेंगे दो ओवरब्रिज
Advertisement

झारखंड: साहिबगंज में बनेंगे रेल लाइन पर बनेंगे दो ओवरब्रिज

साहिबगंज शहर के बीच से होकर रेल गुजरती है. ऐसे में ओवरब्रिज नहीं होने से घंटों लोगों को जाम का सामना करना पड़ता था 

झारखंड: साहिबगंज में बनेंगे रेल लाइन पर बनेंगे दो ओवरब्रिज

साहिबगंज की एक बड़ी समस्या को रघुवर सरकार ने दूर कर दिया है. दरअसल साहिबगंज शहर के बीच से होकर रेल गुजरती है. ऐसे में ओवरब्रिज नहीं होने से घंटों लोगों को जाम का सामना करना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि शहर में दो जगहों पर ओवरब्रिज बनने जा रहे हैं.

साहिबगंज शहर का क्षेत्रफल और आबादी तेजी से बढ़ रही है और साथ ही शहर में जाम की समस्या भी लगातार बढ़ रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह है रेलवे फाटक. शहर के बीच से गुजरते हुए रेलवे लाइन साहिबंज को उत्तरी और दक्षिणी भाग में बांट देती है और यहां घंटों जाम लगा रहता है लोगों की मांग और जरूरत को देखते हुए सरकार दो जगहों पर ओवरब्रिज बनाने जा रही है टेंडर की सारी प्रक्रिया पूरी हो गई है और काम शुरू होने वाला है.

लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी पूर्वी और पश्चिमी रेल गेट पर हो रही थी. पूर्वी रेल गेट एनएच-80 पर होने के चलते ट्रेनों के आवागमन के समय यहां जाम में लोग घंटों फंसे रहते थे. ऐसे में ओवरब्रिज बनने से घंटों का सफर मिनटो में पूरा होगा साथ ही शहर में प्रदूषण भी कम होगा. रघुवर सरकार के फैसले से आम लोग राहत महसूस कर रहे हैं.

शहर में जाम की समस्या को दूर करने के लिए पश्चिमी रेलवे गेट और तीनपहाड़ में ओवरब्रिज बनाया जाएगा जिसमें रेलवे और राज्य सरकार की आधी-आधी हिस्सेदारी होगी.

(Exclusive Feature)