close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: बिजली विभाग की लापरवाही से बुझ गए एक ही घर के 2 चिराग, करंट से हुई मौत

दोनों भाइयों ने बिजली की तार को नहीं देखा. टूटी हुई तार में करंट दौड़ रहा था. दोनों जानलेवा करंट की चपेट में आ गए. 

बिहार: बिजली विभाग की लापरवाही से बुझ गए एक ही घर के 2 चिराग, करंट से हुई मौत
मधुबनी में एक ही परिवार के दो भाइयों की मौत.

बिंदू भूषण ठाकुर, मधुबनी : बिहार के मधुबनी (Madhubani) में बिजली विभाग की लापरवाही एक परिवार के लिए कहर बनकर टूटी है. घरों को रौशन करने वाली बिजली ने एक ही घर के दो चिराग को हमेशा-हमेशा के लिए बुझा दिया. जर्जर बिजली का तार इस परिवार के लिए मुसीबत का पहाड़ बनकर टूटा है. घटना रहिका थाना क्षेत्र के नाजीरपुर गांव ही है. 

दरअसल, दोनों भाई मोह्म्मद अजीज और सोहैल अल सुबह नमाज पढ़ने के लिए घर से निकले. उस समय अंधेरा था, इसलिए दोनों भाइयों को इस बात का पता नहीं चल सका कि बिजली की तार टूटकर उनके घर के बाहर सड़क पर पड़ी है और उन्हें मौत के आगोश में खींचने के लिए इंतजार कर रही है.

लाइव टीवी देखें-:

दोनों भाइयों ने बिजली की तार को नहीं देखा. टूटी हुई तार में करंट दौड़ रहा था. दोनों जानलेवा करंट की चपेट में आ गए. इस दौरान उनकी मां ने जब दोनों भाइयों को करंट लगने से छटपटाते हुए देखा तो वो भी अपने जिगर के टुकड़ों को बचाने के लिए भागी-भागी मौके पर पुहंची. लेकिन वो भी करंट की चपेट में आ गई.

इस दौरान दोनों भाइयों की मौत हो गई, जबकि मां घायल होकर वहीं गिर पड़ीं. तीनों दिन का उजाला फैलने तक घटनास्थल पर पड़े रहे. सुबह जब लोगों की तीनों पर नजर पड़ी तो अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों भाइयों की सांसें थम चुकी थीं, जबकि मां की हालत गंभीर बनी हुई है. उनका इलाज चल रहा है. दुर्घटना में दो जवान भाइयों की मौत की खबर गांव में फैलते ही कोहराम मच गया.

एक साथ, एक ही घर का दो चिराग बुझ जाने की खबर से सबकी आंखें नम हो गयीं. बिजली विभाग की इस लापरवाही से लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने हंगामा किया. हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बिजली के तारों की जर्जर हालत की शिकायत कई बार की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी, जिसके चलते ये बड़ा हादसा हुआ. 

-- Dharmendra Mani Rajesh, News Desk