close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेगूसराय: गंगा की तेज धार में बहे 2 युवक, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे गिरिराज सिंह

बाइक सवार दोनों युवक पानी की धार का अंदाजा नहीं लगा सके और पानी के बीच अपनी बाइक उतार दी. 

बेगूसराय: गंगा की तेज धार में बहे 2 युवक, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे गिरिराज सिंह
पानी की तेज धार में बहे दो युवक. (प्रतीकात्क तस्वीर)

बेगूसराय: बिहार में गंगा (Ganga) का बढ़ा हुआ जलस्तर अपनी सीमाओं को लांघता हुआ न सिर्फ गांवों में घुस गया है, बल्कि सड़कों पर भी बह रहा है. गंगा के इस विकराल रूप से उसके आस-पास रहने वाले लोग तरह-तरह की मुसीबत का सामना कर रहे हैं. गंगा की तेज धार की कहर का एक मामला बेगूसराय (Begusarai) के मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा गांव से सामने आया है.

बाइक सवार दोनों युवक पानी की धार का अंदाजा नहीं लगा सके और पानी के बीच अपनी बाइक उतार दी. तेज धार में बाइक का संतुलन उन्होंने खो दिया और बाइक के साथ बह गए.

लाइव टीवी देखें-:

आसपास के लोगों ने दोनों को बहता देखकर बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन रफ्तार इतनी तेज थी कि तमाम कोशिशों असफल रही. दोनों युवक बहते चले गए. बाइक को तो निकाल लिया गया, लेकिन दोनों युवकों का अभी तक कुछ भी पता नहीं चला है.

पानी में बहे युवकों की तलाश की जा रही है. हादसे के शिकार युवकों की पहचान हनुमान गढ़ी के भीखो पासवान और सिकंदर के रूप में हुई है. दोनों बाइक से सिहमा मालीटोल गांव जा रहे थे. तभी सड़क पर बह रहे पानी की तेज धार में बह गए. युवकों के डूबने की जानकारी पर प्रखंड के बीडीओ और सीओ के साथ पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची.

मौके पर एसडीआरएफ और तैराकों को बुलाकर डूबे हुए युवकों की तलाश की जा रही है. बेगूसराय के सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को भी जैसे ही युवकों के डूबने की जानकारी मिली, वे घटनास्थल पर पहुंचे और तलाश का काम जोर-शोर से चलाने का अधिकारियों को निर्देश दिया.

मटिहानी प्रखंड के सीओ उपेन्द्र पासवान ने बताया कि डूबे हुए युवकों की तलाश के लिए मोटर बोट टीम को भी बुलाया गया है. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि पानी के तेज बहाव के बीच बाइक बहने से हादसा हुआ. सीओ ने यह भी बताया कि जिस जगह हादसा हुआ, वहां पहले से ही पुल बनवाया गया है. लेकिन सड़क नीचे होने से बाइक सवार युवकों को तेज धार का अंदाजा नहीं हो सका. उन्होंने सड़क की चौड़ाई को चिन्हित करने के लिए उसके दोनों तरफ बांस गाड़ने की भी बात कही है. 

-- Dharmendra Mani Rajesh, News Desk