close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बक्सरः लावारिस नवजात बरामदगी पर बाल कल्याण के पूर्व अध्यक्ष बोले- नहीं पालना तो संस्था को दें

बाल कल्याण के पूर्व अध्यक्ष संतोष भारती ने कहा माता पिता बच्चे को नहीं पालन चाहते है तो इसके लिए सरकार ने पूर्व से व्यवस्था की है

बक्सरः लावारिस नवजात बरामदगी पर बाल कल्याण के पूर्व अध्यक्ष बोले- नहीं पालना तो संस्था को दें
बक्सर में नवजात को खेत से बरामद किया गया

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मशार करनेवाली तस्वीर सामने आई है. औद्योगिक थाना क्षेत्र के दल सागर बधार में स्थित खेत से एक नवजात बच्ची को लावारिस हालात में बरामद किया गया है. बच्ची को बोड़े में लपेटकर खेत मे फेका गया था. बच्ची की रोने की आवाज सुनकर रास्ते से गुजर रही एक महिला की जब नजर पड़ी उसने बच्ची को उठा लिया और थाने पहुंच गयी.

मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस द्वारा बच्ची को सदर अस्पताल बक्सर के बच्चा वार्ड में भर्ती कराया गया और मामले की जानकारी चाइल्ड लाइन को दी गयी. फिलहाल बच्ची का इलाज चल रहा है और खतरे से बाहर बताई जा रही है. चाइल्ड लाइन की टीम बच्ची का अपने अभिरक्षा में इलाज करवा रही है. 

मामले की जानकारी देते हुए चाइल्ड लाइन के सदय ने बताया कि खेत मे लावारिस हालत में बच्ची को फेक गया था. फिलहाल बच्ची किसकी है इसका पता नहीं लग पाया है.

इधर बक्सर में लगातार मिल रही शिकायत के मद्देनजर बाल कल्याण के पूर्व अध्यक्ष संतोष भारती ने बताया कि इस तरह की घटना मानवता को शर्मसार करनेवाली है जो कलयुग की कलंक की तरह है. उन्होंने लोगों से अपील किया कि जो माता पिता बच्चे को नहीं पालन चाहते है तो इसके लिए सरकार ने पूर्व से व्यवस्था की है जिसके तहत बच्चे को सरकार की संस्था को दिया सकता है. अगर किसी कारणवश ऐसा भी नहीं कर सकते तो बच्चों को सार्वजनिक स्थान पर छोड़े न कि ऐसी जगह जंहा बच्चों को नुकसान हो.

बहरहाल इस मामले की चर्चा इलाके में जोर शोर से हो रही है और इस कलयुग की कलंक करतूत से हर कोई हैरान है कि कोई माता पिता भला ऐसा शर्मनाक कदम कैसे उठा सकते हैं. बहरहाल बच्ची किसकी है इसका भी पता लगाने की कोशिश जारी है.