रांची: अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए खूब मेहनत कर रहीं खिलाड़ी, फिटनेस पर है ध्यान
Advertisement

रांची: अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए खूब मेहनत कर रहीं खिलाड़ी, फिटनेस पर है ध्यान

 भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ियों का 3 महीने तक प्रैक्टिस भी रांची में होना है लेकिन लॉकडाउन में बेहतर डाइट नहीं लेने की वजह से इन खिलाड़ियों का वजन कम हो गया था इसलिए कैंप को थोड़ा आगे बढ़ाया गया है.

 

भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए  झारखंड की 8 खिलाड़ियों का चयन हुआ है.

रांची: अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए झारखंड की 8 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. ऐसे में रांची में नेशनल कैंप लगना था और भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ियों का 3 महीने तक प्रैक्टिस भी रांची में होना है लेकिन लॉकडाउन में बेहतर डाइट नहीं लेने की वजह से इन खिलाड़ियों का वजन कम हो गया था इसलिए कैंप को थोड़ा आगे बढ़ाया गया है.

फिलहाल संक्रमण को देखते हुए भी कैंप के तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है लेकिन अब इन खिलाड़ियों का समुचित डाइट मिलने से वजन में बढ़ोतरी हो रही है और अब यह मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम में प्रतिदिन 2 घंटे अपने कोच के साथ पसीना बहा रही हैं और महत्वपूर्ण गुण सीख रही हैं.

इन खिलाड़ियों की मानें तो अब इनके हिम्मत और हौसले बढ़ते जा रहे हैं. घर पर रहने के कारण उनको उचित भोजन नहीं मिल पा रहा था इस वजह से इनके वजन कम हो गए थे लेकिन अब यहां उचित भोजन मिल रहा है जिससे अब अच्छे से वह प्रैक्टिस भी कर रही हैं.

वहीं, खिलाड़ियों का मानना है कि  एक साथ प्रैक्टिस करने से भी काफी लाभ मिला है. गांव में अकेले इतनी चीजें सीखने को नहीं मिल रही थी. सभी का सपना है कि भारत के लिए और झारखंड के लिए कुछ करें और नाम रोशन करें.