close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकुड़: बेरोजगार युवकों ने किया आंदोलन, कोयला खादान में स्थानीय लोगों को नहीं लेने का विरोध

कोयला उत्खनन कर बंगाल भेजा जाएगा. बीजीआर कंपनी में स्थानीय युवकों को नौकरी देने की मांग शिक्षित बेरोजगार संघ कर रहे हैं. शिक्षित बेरोजगार संघ को आजसू पार्टी का साथ मिला है. 

 पाकुड़: बेरोजगार युवकों ने किया आंदोलन, कोयला खादान में स्थानीय लोगों को नहीं लेने का विरोध
पुलिस ने आंदोलन स्थल पर पहुंचकर बेरोजगारों को समझाने का प्रयास किया.

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ में बीजीआर कंपनी के आवासीय कार्यालय का शिक्षित बेरोजगार संघ के बैनर तले बेरोजगार युवकों ने आंदोलन किया. बेराजगार युवकों ने एक साथ गोकुलपुर में बीजीआर कंपनी का आवासीय कार्यालय का घेराव किया और आवासीय कार्यालय के सामने धरना पर बैठ गए. बीजीआर कंपनी के पदाधिकरी पुलिस को जानकारी दिया तो पुलिस आंदोलन स्थल पर पहुंचकर बेरोजगारों को समझाने का प्रयास किया.

बीजीआर कंपनी को पाकुड़ जिला के अमड़ापाडा़ प्रखंड़ के आलुबेडा में कोल ब्लॉग मिला है. जिससे कोयला उत्खनन कर बंगाल भेजा जाएगा. बीजीआर कंपनी में स्थानीय युवकों को नौकरी देने की मांग शिक्षित बेरोजगार संघ कर रहे हैं. शिक्षित बेरोजगार संघ को आजसू पार्टी का साथ मिला है. आजसू के जिला अध्यक्ष आलोक जयपोल आंदोलन में आजसू के कार्यकर्त्ताओं के साथ शामिल हुए.

 

आजसू के जिला अध्यक्ष आलोक जयपोल ने कहा कि सरकार के स्थानीय नीति के अनुसार पाकुड़ जिला में कोयला खदान खुल रहा है तो पाकुड़ के बेरोजगार युवकों को नौकरी मिलना चाहिए. इसके लिए आजसू हमेशा शिक्षित बेरोजगार संघ को साथ देगी. शिक्षित बेरोजगार संघ के जिला अध्यक्ष अमरदीप गोस्वामी ने कहा कि बीजीआर कंपनी में कई तरह की बहाली हो रही है. बहाली में बाहरी युवकों को लिया जा रहा है. पाकुड़ जिला के स्थानीय युवकों को नहीं लिया जा रहा है.

 

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में ओवर मैन और सुरक्षा गार्ड की बहाली हुई तो कंपनी के पदाधिकारी साफ निर्देश दिया था कि पाकुड़ के युवकों को नहीं लेना है. पाकुड़ के स्थानीय युवक वैकेन्सी में आवेदन डालकर साक्षात्कर दिया लेकिन पाकुड़ के सभी युवकों को जानबुझ कर छंटनी कर दिया गया है. वहीं, बीजीआर कंपनी के वाईस प्रसिडेन्ट अनिल रेड्डी ने कहा कि कंपनी ने कोयला उत्खनन का काम शुरु नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि कोयला उत्खनन कर परिवहन का काम शुरु करने वाली है. ऐसा कोई नियुक्ति नहीं की गई है. कोयला खदान में कई सेकेटर हैं. किस सेक्टर में लोगों की जरुरत होगी और कितने लोगों की जरुरत होगी यह तय कर स्थानीय लोगों युवकों को बहाल किया जाएगा. शिक्षित बेरोजगार संघ के जिला अध्यक्ष अमरदीप गोस्वामी ने कहा कि बीजीआर कंपनी में कई तरह की बहाली हो रही है. बहाली में बाहरी युवकों को लिया जा रहा है. पाकुड़ जिला के स्थानीय युवकों को नहीं लिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में ओवर मैन और सुरक्षा गार्ड की बहाली हुई तो कंपनी के पदाधिकारी साफ निर्देश दिया था कि पाकुड़ के युवकों को नहीं लेना है. पाकुड़ के स्थानीय युवक वेकेन्सी में आवेदन डालकर साक्षात्कर दिया लेकिन पाकुड़ के सभी युवकों को जानबुझ कर छंटनी कर दिया गया है.

आजसू के जिला अध्यक्ष आलोक जयपोल ने कहा कि सरकार के स्थानीय नीति के अनुसार पाकुड़ जिला में कोयला खदान खुल रहा है तो पाकुड़ के बेरोजगार युवकों को नौकरी मिलना चाहिए. इसके लिए आजसू हमेशा शिक्षित बेरोजगार संघ को साथ देगी.