क्या एनडीए छोड़ने की तैयारी कर चुके हैं उपेन्द्र कुशवाहा? किया सुशील मोदी पर सिलसिलेवार हमला

आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने गुरुवार को खुलकर सुशील मोदी के खिलाफ अपनी नारजगी जाहिर की

क्या एनडीए छोड़ने की तैयारी कर चुके हैं उपेन्द्र कुशवाहा? किया सुशील मोदी पर सिलसिलेवार हमला
उपेन्द्र कुशवाहा ने गुरुवार को लगातार 3 ट्वीट कर सुशील मोदी पर जोरदार हमला बोला है (फाइल फोटो)

विकास चौधरी, दिल्ली: आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने गुरुवार को खुलकर सुशील मोदी के खिलाफ अपनी नारजगी जाहिर की. उन्होंने गुरुवार को लगातार 3 ट्वीट कर सुशील मोदी पर जोरदार हमला बोला है. उपेन्द्र कुशवाहा ने सुशील मोदी के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा है कि लगे हाथ यह भी कह दीजिए कि डीएनए वाले मुद्दे पर नीतीश जी सही थे और प्रधानमंत्री जी गलत. इस तीन ट्वीट के बाद यह साफ हो गया है कि अब कुशवाहा एनडीए छोड़ने की तैयारी कर चुके हैं और इस बात की सिर्फ औपचारिकता ही बाकी है. इस बीच यह भी खबर है कि उपेन्द्र कुशवाहा शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे.

वहीं कुछ ही देर बाद उपेन्द्र कुशवाहा ने दूसरा ट्वीट किया. कुशवाहा के अगले ट्वीट में भी निशाने पर सुशील मोदी ही रहे. सुशील मोदी के दूसरे ट्वीट को कोट करते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने लिखा कि यदि आपकी व्याख्या में नीतीश जी के कहने का अर्थ नीच नहीं है तब तो आपके अनुसार प्रियंका गांधी के बयान का अर्थ निकालते समय भी प्रधानमंत्री जी ही गलत थे...?

इसके बाद उपेन्द्र कुशवाहा के तीसरे ट्वीट में भी निशाने पर सुशील मोदी ही रहे. कुशवाहा ने लिखा कि राष्ट्रपिता और बिहार के लेनिन को शहीद बनाने वाली मानसिकता को पोषण देने वाली आवाज लगती है. परंतु शहीद जगदेव बाबू ने कहा था पहली पीढ़ी कुर्बान होगी तो दूसरी पीढ़ी राज करेगी. शहीद बनाने की धमकी देने वाले को पता होगा कि उपेन्द्र कुशवाहा दूसरी पीढ़ी का है.

आपको याद दिला दें कि महागठबंधन के तरफ से पहले से ही कहा जा रहा है कि अगर उपेन्द्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल होंगे तो महागठबंधन उनका स्वागत करेगी और कुशवाहा को भी उचित सम्मान मिलेगा. इस सबके बीच गुरुवार को दिल्ली में लोजपा के संसदीय दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार के बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव से मिलने उनके आवास पर भी पहुंचे थे. मुलाकात के बाद बाहर निकले चिराग के तेवर देख कर इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि अब कुशवाहा एनडीए छोड़ने की तैयारी कर चुके हैं सिर्फ औपचारिकता ही बाकी है. 

आपको बता दें कि चिराग पासवान और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव के बीच करीब 55 मिनट तक मुलाकात चली. मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने जी मीडिया कहा, "सीटों के बंटवारे को लेकर बात हुई. लोक जन शक्ति पार्टी भी अब चाहती है कि जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा हो जाए. बहुत ही सकारात्मक हम लोगों की बातचीत चल रही है. जो नई राजनीतिक डेवलपमेंट है उसको लेकर भी हम लोगों ने चर्चा की. उपेन्द्र कुशवाहा जी को लेकर हम लोग ने बातचीत की. हम लोग चाहते हैं कि वो हमारे पुराने साथी हैं, गठबंधन में बने रहें, पर उनके कुछ इस तरिके के बयान हैं जो गठबंधन में थोड़ी सी मुश्किलें पैदा करती हैं, लेकिन समय रहते इसे सुलझा लिया जाएगा. मुख्यमंत्री जी के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगाना उचित नहीं है."