आज से उपवास पर बैठेंगे केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, नीतीश सरकार का करेंगे विरोध

उपेंद्र कुशवाहा नए केंद्रीय विद्यालय की स्थापना में सहयोग न देने के विरोध में उपवास करेंगे. 

आज से उपवास पर बैठेंगे केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, नीतीश सरकार का करेंगे विरोध
उपेंद्र कुशवाहा ने पहले भी नीतीश कुमार पर सहयोग ना करने का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

पटना: केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा आज नीतीश सरकार के खिलाफ 8 दिसंबर और 9 दिसंबर को उपवास पर बैठेंगे. उपेंद्र कुशवाहा नए केंद्रीय विद्यालय की स्थापना में सहयोग न देने के विरोध में उपवास करेंगे. उपेंद्र कुशवाहा आठ दिसंबर को औरंगाबाद और नौ दिसंबर को नवादा में उपवास करेंगे. 

उपेंद्र कुशवाहा ने ये भी कहा था कि अगर बिहार सरकार उनकी 25 सूत्रीय मांगों को मान लेती है तो वो किसी भी अपमान को सहने के लिए तैयार हूं.  उपेंद्र कुशवाहा ने पहले भी नीतीश कुमार पर सहयोग ना करने का आरोप लगाया है. 

साथ ही आपको बता दें कि सीट बंटवारे पर एनडीए में लंबे समय से चले आ रहे मतभेदों के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने फिलहाल एनडीए छोड़ने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन एनडीए छोड़ने के लिए उन्होंने अपनी बगावती शुरू से सभी को इशारा कर दिया है. वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उपेंद्र कुशवाहा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. 

सूत्रों की मानें तो उपेंद्र कुशवाहा आगामी 10 दिसंबर को राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जाता है कि कुशवाहा अपनी पार्टी और अपनी राजनीति के लिए आगे का विकल्प तलाश रहे हैं. फिलहाल उनके पास एनडीए छोड़ने के बाद महागठबंधन ही सामने दिख रहा है. हालांकि उपेंद्र कुशवाहा अपनी चालाक रणनीति के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी रणनीति के बदौलत ही आरएलएसपी पार्टी जो महज 5 साल पुरानी है राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियों में नजर आ रही है.