close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धनबाद: लोगों की थाली से गायब हो रही सब्जी, कीमत में जबरदस्त इजाफा

अगर आप धनबाद के बाजार में सब्जी खरीदने के लिए जा रहे हैं तो अब कुछ अधिक पैसे लेकर जाएं. जी हां, धनबाद के बाजारों में सब्जी के दामों में इजाफा देखा जा रहा है. 

धनबाद: लोगों की थाली से गायब हो रही सब्जी, कीमत में जबरदस्त इजाफा
कोई भी सब्जी आज बाजार में 50 रुपए प्रति किलो से कम नहीं बिक रही है. (प्रतीकात्कम तस्वीर)

धनबाद: झारखंड के धानबाद (Dhanbad) के बाजारों में सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं. आम आदमी की थाली से सब्जी दूर होती जा रही है. कोई भी सब्जी (Vegetable) आज बाजार में 50 रुपए प्रति किलो से कम नहीं बिक रही है. सब्जियों के साथ-साथ प्याज भी 70 रुपए किलो वहीं, लहसुन 200 रुपये किलो बाजार में बिक रहा है. सब्जी के दर में हो रही बेतहाशा वृद्धि से गृहणियों की चिंता बढ़ गई है. 

अगर आप धनबाद के बाजार में सब्जी खरीदने के लिए जा रहे हैं तो अब कुछ अधिक पैसे लेकर जाएं. जी हां, धनबाद के बाजारों में सब्जी के दामों में इजाफा देखा जा रहा है. कोई भी सब्जी आज बाजार में 40 से 50 रुपए प्रति किलो से कम नहीं बिक रही है.

साथ ही प्याज के दामों में छठ पूजा के बाद असमान छूता दिख रहा है. वृद्धि से आम लोगों की थाली से प्याज के साथ-साथ सब्जी भी गायब हो गई है. बाजारों में ग्राहकों की कमी से यह साफ देखा जा रहा है. 

वहीं, सब्जी खरीदने आये ग्राहकों का कहना है कि सब्जी के दाम इतने ज्यादा हैं कि समझना मुश्किल हो जाता है. टमाटर तो खाना ही बंद कर चुके हैं. दुकानदार भी इसी परेशानी में हैं कि सब्जियां थोड़ी सस्ती हो तो खरीदार बढ़े. इस महंगाई में गिने चुने ग्राहक ही दुकान पहुंचते हैं. उसमें भी लोग थोड़ी-थोड़ी ही सब्जियां खरीदते हैं. उन्होंने बताया कि सब्जियों को एक तरफ कर दें तो प्याज जो कि अक्सर चर्चा में रहने वाली वस्तु है उसके दाम भी लगातार उछल रहा है.

सब्जी के दाम: 
मटर 70 से 80 रुपए/किलो 
टमाटर 60 से 70 रुपए/किलो
भिंडी 80 से 100 रुपए/किलो
पटल 40 से 50 रुपए/किलो
बैगन 40 से 50 रुपए/किलो
सीम 50 से 60 रुपए/किलो
प्याज 70 से 80  रूपये किलो 
लहसुन  200 रुपए/किलो
पालक 100 रुपए/किलो