close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची में वाहन चोर गिरोह गिरफ्तार, चोरी के वाहन से करता था बिहार में शराब की तस्करी

रांची पुलिस नें एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा किया है जो गाड़ियां की चोरी कर शराब की तस्करी का काम किया करता था.

रांची में वाहन चोर गिरोह गिरफ्तार, चोरी के वाहन से करता था बिहार में शराब की तस्करी
रांची में पुलिस ने वाहन चोर गिरोह को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

रांचीः बिहार में शराबबंदी के बाद शराब तस्कर बिहार में शराब तस्करी करने को लेकर नए-नए तरीके इज़ाद करते रहते हैं. आज रांची पुलिस नें एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा किया है जो गाड़ियां की चोरी कर शराब की तस्करी का काम किया करता था.

बीते कुछ सालों से रांची और आसपास कई थाना क्षेत्रों में चार पहिया वाहन की चोरी लगातार हो रही थी. वाहन चोर का आतंक शहर में छाया हुआ था. लगातार हो रही वाहन चोरी की घटना पर विराम लगाना पुलिस के लिए चुनौती बन गयी थी. झारखंड पुलिस के लिए सरदर्द बन चुके वाहन चोरों को पकड़ने के लिए रांची पुलिस नें एसआईटी का गठन कर जब छानबीन शुरू की तब चौकानें वाले खुलासे हुए. 

दरअसल ये वाहन चोर, चोरी के वाहनों से बिहार अवैध शराब की सप्लाई किया करते थे. इस गिरोह के 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस फरार अन्य अपराधियों को भी पकडनें की कोशिश कर रही है.

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांडों का उद्भेदन करते हुए बताया कि यह गिरोह चोरी के वाहनों से झारखंड से बिहार शराब ले जाने का गोरखधंधा करते थे. वाहन चोरी गिरोह का सरगना सोनू साव को पुलिस ने रांची के बीआईटी चौक से गिरफ्तार किया, जो चोरी के बोलेरो से जा रहा था. जिसमें सरगना के दो और साथी थे वह भागने में सफल रहे. गिरफ्तार सरगना से पूछताछ के क्रम में पुलिस ने चार बोलेरो और 6 मोबाइल बरामद किया है.

जाहिर है रांची एसएसपी के द्वारा एसआईटी का गठन कर वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है. ऐसे कई और गिरोह हैं जो शहर में वाहन चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं, लिहाजा प्रशासन ऐसे गिरोह का जल्द भांडाफोड़ करने का दावा कर रही है.