सिमडेगा: वीएचपी और बजरंग दल ने जनसभा से की मांग, देशभर में लागू हो एनआरसी
Advertisement

सिमडेगा: वीएचपी और बजरंग दल ने जनसभा से की मांग, देशभर में लागू हो एनआरसी

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि हिंदू, ईसाई और अन्य अल्पसंख्यक समाज के लोग जो पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में प्रताड़ित हो रहे हैं, उन्हें भारत में नागरिकता देने के लिए कानून बना है. किसी की नागरिकता छीनने के लिए कानून नहीं बना है.

सिमडेगा में सीएए-एनआरसी के समर्थन में बजरंग दल और वीएचपी ने की जनसभा.

जमशेदपुर: सीएए और एनआरसी को लेकर देशभर में कहीं विरोध प्रदर्शन जारी है तो कहीं समर्थन में रैलियां निकाली जा रही हैं. मंगलवार को सिमडेगा के शहरी क्षेत्र के बाजार टांड़ मैदान में एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) के समर्थन में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के तत्वावधान में विशाल जनसभा और रैली का आयोजन किया गया. जनसभा में भारी संख्या में लोग पहुंचे. जनसभा में लोग एनआरसी लागू करो, सीएए लागू करो और जय श्रीराम के जयघोष के साथ मुख्य सड़क से गुजरते हुए सभा स्थल तक पहुंचे. 

आपको बता दें कि सभा में हजारों की संख्या में महिला और पुरुषों की भीड़ रही. सभा में ज्यादा संख्या महिलाओं की ही देखी गई. सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि हिंदू, ईसाई और अन्य अल्पसंख्यक समाज के लोग जो पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में प्रताड़ित हो रहे हैं, उन्हें भारत में नागरिकता देने के लिए कानून बना है. किसी की नागरिकता छीनने के लिए कानून नहीं बना है.

एनआरसी एवं सीएए के नाम पर कुछ लोग गलत भ्रम फैला रहे हैं. हम लोग पाकिस्तान एवं बांग्लादेश में सताए गए हिंदुओं के अलावे ईसाई व अन्य धर्म के लोगों को भी नागरिकता देकर यहां सम्मान की जिंदगी देंगे. इसके लिए हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के हाथों को मजबूत करेंगे और उनसे मांग करेंगे कि हर हाल में एनआरसी, सीएए को जल्द देश में लागू किया जाए.

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभा स्थल के आसपास और शहरी क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात की गई थी. इसको लेकर सीएए और एनआरसी के समर्थन में सिमडेगा, कोलेबिरा, जलडेगा, केरसई , कुरडेग के अलावा अन्य प्रखंडों में दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं.
Preeti Negi, News Desk