close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : पुलिस कस्टडी में मारे गए युवक के पिता ने RJD दफ्तर में की JDU कार्यकर्ताओं की तारीफ

आमलोगों को सियासी मोहरा बनाकर सियासत करने का कभी-कभी सियासी दलों को खामिया भुगतना पड़ता है. कुछ ऐसी ही तस्वीर गुरुवार को आरजेडी दफ्तर में देखने को मिली.

बिहार : पुलिस कस्टडी में मारे गए युवक के पिता ने RJD दफ्तर में की JDU कार्यकर्ताओं की तारीफ
आरजेडी दफ्तर में फ्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरन मृतक के पिता.

पटना : सीतामढ़ी पुलिस की कस्टडी में दो युवकों की मौत पर राजनीति होने लगी है. गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने सरकार और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को घेरने के लिए मृतकों के परिवार वालों को पटना बुलाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया. लेकिन यह दांव आरजेडी अध्यक्ष को उल्टा पर गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही मृतक के पिता ने घटना के बाद जेडीयू कार्यकर्ताओं की ओर से मदद किए जाने की बात कह दी. लेकिन आरजेडी नेताओं की टोकने के बाद मृतक के पिता ने अपना बयान बदल लिया. इसके बाद एनडीए ने आरजेडी पर लाश पर राजनीति करने का आरोप लगा दिया है. 

आमलोगों को सियासी मोहरा बनाकर सियासत करने का कभी-कभी सियासी दलों को खामिया भुगतना पड़ता है. कुछ ऐसी ही तस्वीर गुरुवार को आरजेडी दफ्तर में देखने को मिली.

बिहार : पुलिस हिरासत में दो की मौत, 8 पुलिसकर्मी निलंबित, जांच के आदेश

सीतामढ़ी पुलिस की हिरासत में जिन युवकों की मौत हुई, उनके परिजनों को लेकर आरजेडी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. आरजेडी अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने आरोप लगाया कि अगर आरजेडी के कार्यकर्ता और नेता नहीं होते तो सरकार और जेडीयू के नेता मामले को दबाने में सफल हो जाते. लेकिन इसी दावे के बीच जब मृतक गुफरान के पिता से आरजेडी ने इस दावे पर सहमति मांगी तो उन्होंने कहा कि पूरे मामले में जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने उनकी बहुत मदद की है.

पीड़ित परिवार के इस बयान के बाद आरजेडी नेताओं के होश उड़ गए. गुफरान के पिता को टोक कर आरजेडी नेताओं ने बयान सही करने के लिए कहा. उसके बाद गुफरान के पिता ने पूरे मामले में मदद के लिए आरजेडी को धन्यावाद दिया. इतना ही नहीं जी मीडिया ने मृतक गुफरान के पिता से घटना के बाद जेडीयू के कार्यकर्ताओं की भूमिका को लेकर सवाल पूछा तो कुछ देर के लिए वे खामोश हो गये. सवाल दोबारा पूछा गया तो आरजेडी नेताओं की ओर से टोके जाने के बाद गुफरान के पिता ने जेडीयू की भूमिका पर सवाल खड़े कर दिए.

बिहार में पुलिस हिरासत में दो युवकों की मौत की न्यायिक जांच हो : अल्पसंख्यक आयोग

प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी मिलने के बाद एनडीए ने आरजेडी पर हमला बोल दिया है. जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि आरजेडी लाश पर राजनीति कर रही है. सीतामढ़ी मामले में एसपी का तबादला हो चुका है. दोषी पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्रवाई चल रही है. ऐसे में मामले पर राजनीति ठीक नहीं. आरजेडी की पोल प्रेस कान्फ्रेंस में खुल  चुकी है. पीड़ित परिवार ने सरकार के एक्शन और जेडीयू कार्यकर्ताओं की भूमिका की तारीफ की है. लाश पर राजनीति करने की आरजेडी की पुरानी आदत रही है.

वहीं, बीजेपी ने आरजेडी पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया है. प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि जब सरकार ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई कर दी है तो इस मुद्दे को बेवजह तूल देना वोट बैंक की राजनीति ही है. आरजेडी ने पूरे मामले की जांच जज से कराने की मांग की है. साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये और नौकरी दिये जाने की मांग करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है.