close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: गांव वाले कहते रहे- 'गिरी...गिरी...', तभी भरभराकर गंगा में समा गई स्कूल की बल्डिंग

वीडियो में दिख रहा है कि गंगा (Ganga) अपने ऊफान पर है. उसकी लहरें हिलोरे मार रही है. गंगा (Ganga) की लहरें जिले के एक सरकारी स्कूल की बल्डिंग से लगातार टकरा रही हैं. पानी के तेज बहाव में भारी कटाव भी हो रहा है.

VIDEO: गांव वाले कहते रहे- 'गिरी...गिरी...', तभी भरभराकर गंगा में समा गई स्कूल की बल्डिंग
देखतेे ही देखते गंगा में समा गई स्कूल की बिल्डिंग.

कटिहार: भले ही अब मॉनसून के लौटने का वक्त आ गया है, लेकिन अभी भी देश की कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. बिहार (Bihar) में तो अलग ही मामला देखने को मिल रहा है. इस राज्य के कई जिलों के लोग जहां बरसात में भी पानी को तरस रहे हैं, वहीं कुछ जगहों पर बाढ़ (Flood) से बेहाल हैं. बाढ़ (Flood) प्रभावित जिलों में से कटिहार भी एक है. सोमवार को यहां एक स्कूल की पूरी बल्डिंग गंगा (Ganga) में समा गई. यह दृश्य कैमरे में कैद हुआ है.

न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी वीडियो में दिख रहा है कि गंगा (Ganga) अपने ऊफान पर है. उसकी लहरें हिलोरे मार रही है. गंगा (Ganga) की लहरें जिले के एक सरकारी स्कूल की बल्डिंग से लगातार टकरा रही हैं. पानी के तेज बहाव में भारी कटाव भी हो रहा है. बार-बार पानी के हिलोर स्कूल की बल्डिंग से टकराने पर उसके नीचे की जमीन धस जाती है. देखते ही देखते स्कूल की पूरी बिल्डिंग गंगा (Ganga) में समा जाती है. गनीमत रही कि इस हादसे के वक्त स्कूल में ना कोई शिक्षक थे और ना ही कोई बच्चे.

गांव वाल थोड़ी दूर पर खड़े होकर स्कूल की बिल्डिंग को गंगा (Ganga) में समाते हुए देख रहे थे, लेकिन चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए. स्कूल की बिल्डिंग गंगा (Ganga) में समाने पर जिले शिक्षा विभाग ने यहां की कक्षाएं रद्द करने की घोषणा कर दी है. साथ यहां के सारे बच्चों को नजदीक के दूसरे स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है.

कटाव के कारण एक स्कूल की बिल्डिंग पल भर में नदी में समा गई और लोग नदी के किनारे खड़े होकर ये नजारा देखते रहे. नजारा देखकर दहशत व्याप्त हो गया और वहां मौजूद लोग भगवान को याद करने लगे.

गंगा (Ganga) नदी में लगातार कटाव जारी है. यह कटाव इस कदर था कि स्कूल की बिल्डिंग को गंगा (Ganga) नदी में समाते मुश्किल से दो से तीन मिनट ही लगे औऱ  स्थानीय लोग कटाव की विभीषिका को फटी आंखों से देखते रहे. नदी किनारे रहने वाले लोगों की ये दृश्य देखकर आंखों की नींद उड़ गई है.

गंगा (Ganga) नदी में हो रहे कटाव से इस जिले के तटीय क्षेत्र में रहने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. कटाव तेजी से खेतों की जमीन को लील रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कूल तक गंगा (Ganga) नदी के पहुंचने की खबर कई दिनों पहले ही स्थानीय जिला प्रशासन तक पहुंचा दी गई थी, लेकिन किसी ने भी यहां आकर जायजा लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. अखिरकार स्कूल की बिल्डिंग गंगा (Ganga) नदी में समा ही गई.