बिहार चुनाव: दानापुर में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, बताई यह वजह...

मतदाताओं ने सेना के द्वारा रास्ता रोके जाने को लेकर वोटिंग का बहिष्कार किया है. अब तक यहां पर एक भी वोट नहीं डाले गए हैं. पीठासीन पदाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

बिहार चुनाव: दानापुर में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, बताई यह वजह...
ग्रामीणों ने वोटिंग का बहिष्कार किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दानापुर: बिहार के दानपुर 186 विधानसभा क्षेत्र के चांदमारी बूथ संख्या  198, 200 ,200 क  पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया. मतदाताओं ने सेना के द्वारा रास्ता रोके जाने को लेकर वोटिंग का बहिष्कार किया है. अब तक यहां पर एक भी वोट नहीं डाले गए हैं. पीठासीन पदाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, बिहार के दानपुर में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ दूसरे चरण का मतदान शुरू तो हुआ. लेकिन पटना जिले का दानपुर  विधानसभा 186 के चनवारी स्थित बूथ संख्या 198, 200, 200क  पर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर रखा है. चार घंटे बीत चुके हैं पर एक भी वोट कास्ट नही हो सका है.

ग्रामीणों ने कहा, 'हम लोगों का रोड बिना वजह सेना के लोगो ने बंद कर रखा है. जब की आजादी से पहले से हमलोग इसी रास्ते से आते और जाते थे. हम लोगों को जहां अपने गांव से अनुमंडल मुख्यालय जाने में 1 किलोमीटर का फासला तय करना पड़ता था, अब सेना के द्वारा इस रास्ते को बंद करने से गांव के लोगों को अनुमंडल मुख्यालय तक पहुंचने के लिए 10 किमी का चक्कर लगाना पड़ता है.'

ग्रामीणों की मानें तो चुनाव दर चुनाव बीतते गए, सांसद-विधायक आते-जाते रहे. गुहार से लेकर आंदोलन तक किया गया. लेकिन सेना के द्वारा बंद किया गया रोड अभी तक नहीं खुला है. पीठासीन पदाधिकारी ने बताया कि डेढ़ घंटा बीतने के बाद भी एक मतदान नहीं हुआ है. इसकी जानकारी हमने अपने संबंधित पदाधिकारी को दे दी है. लोगों से बातचीत करने की कोशिश की गई है लेकिन लोग तैयार नहीं है.