close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः बाढ़ से जूझ रहे लोग राशन नहीं मिलने से परेशान, किया प्रदर्शन

बगहा जिले में बाढ़ के ताजा हालात से लोग काफी परेशान हैं. चारों ओर कई गांव में पानी घुसने के बाद से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

बिहारः बाढ़ से जूझ रहे लोग राशन नहीं मिलने से परेशान, किया प्रदर्शन
राशन के लिए बगहा में लोगों ने किया प्रदर्शन.

इमरान/बगहाः बिहार के बगहा जिले में बाढ़ के ताजा हालात से लोग काफी परेशान हैं. चारों ओर कई गांव में पानी घुसने के बाद से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, खाने के लिए राशन नहीं मिलने से लोगों का अब गुस्सा फुट रहा है.

बाढ़ जैसे हालात में लोगों को राशन की क़िल्लत झेलनी पड़ रही है. वहीं, ग्रामीणों के सामने राशन और किरासन के लिए अधिकारियों का चक्कर लगाने की मजबूरी है. ऐसे में लोगों में काफी गुस्सा है.

बताया जा रहा है कि महीनों से राशन नहीं मिलने के कारण अनुमंडल कार्यालय के समीप एकजुट ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. बाढ़ जैसे हालात में जल निकासी के बाद अब लोग निवाले को लेकर प्रशासन का घेराव कर रहे हैं.

बगहा के जिमरी नौतनवा में ग्रामीण डीलर से परेशान हैं और उन्हें राशन और किरासन नहीं मिल पा रहा है. आरोप है कि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी बगहा दो और पीडीएस दुकानदार की मनमानी से गरीबों का निवाला छिन रही है. शिकायत के बाद एसडीएम विजय प्रकाश मीणा ने जांच के आदेश दिए हैं.

आपको बताएं की जल जमाव और बाढ़ जैसे हालात से शहर से गांव तक लोग परेशान हैं. ऐसे में दो जून की रोटी और गरीबों के निवाला को अधिकारी और पीडीएस सिस्टम के कर्मी डकार गए हैं, ज़रूरत है आपूर्ति पदाधिकारी और पीडीएस सिस्टम की ग्राउंड जीरो पर जांच पड़ताल कर सख़्त कार्रवाई करें ताकि फ़िर किसी और पंचायत या प्रखंड में राशन कीरासन की किल्लत और कटौती न हो.