बिहार: गोपालगंज अंचल कार्यालय में रिश्वत का खुला खेल, घूस लेने का वीडियो वायरल

बैकुंठपुर के प्रखंड सह अंचल कार्यालय का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें छोटू सिंह नाम का एक व्यक्ति लोगों से काम के बदले खुलेआम पैसे मांग रहा है.

बिहार: गोपालगंज अंचल कार्यालय में रिश्वत का खुला खेल, घूस लेने का वीडियो वायरल
वायरल वीडियों में घूस ले रहा है कर्मचारी का सगा भाई.

मधेश तिवारी, गोपालगंज : जिले में भ्रष्टाचार की जड़ें इस कदर गहरी हो गई है कि यहां आए दिन कर्मचारियों के द्वारा घूस लेने का वीडियो वायरल (Viral Video) होता रहता है. अब बैकुंठपुर के हमीदपुर पंचायत के अंचल कार्यालय में खुलेआम रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है. सिस्टम में घुन लगने की कहानी बस यहीं तक नहीं रुकी, बल्कि राजस्व कर्मचारी की जगह उसका छोटा भाई दफ्तर में बैठ रहा है और खुलेआम लोगों ने घूस ले रहा है. 

बैकुंठपुर के प्रखंड सह अंचल कार्यालय का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें छोटू सिंह नाम का एक व्यक्ति लोगों से काम के बदले खुलेआम पैसे मांग रहा है. हैरानी की बात है कि छोटू सिंह खुद अंचल कार्यालय का कर्मचारी नहीं है. वह राजस्व कर्मचारी सुनील सिंह का सगा छोटा भाई है.

सरकारी दफ्तर में छोटू सिंह का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे देखकर लगता है कि न तो छोटू सिंह को पकड़े जाने का डर है और न ही गलत करने-कराने से कोई गुरेज.

बैकुंठपुर के सीओ पंकज कुमार ने वायरल हो रहे वीडियो के देखने के बाद तत्काल आरोपी राजस्व कर्मचारी सुनील सिंह को शो कॉज नोटिस जारी कर दिया है. सीओ ने कहा है कि नोटिस का जवाब आने के बाद आगे की कर्रवाई की जाएगी. पंकज कुमार भी मानते हैं कि यह एक गंभीर मामला है, क्योंकि कोई बाहरी आदमी सरकारी दफ्तर में गोपनीय सरकारी दस्तावेज देख रहा है. लोगों से सरकारी काम के बदले पैसे ले रहा है. सीओ ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की भी बात कही है.

-- Karan, News Desk