देवघर: मतदान के लिए रैली का आयोजन, दिव्यांग मतदाताओं को किया गया जागरूक

डीसी ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिव्यांगों को विशेष व्यवस्था दी जा रही है. जिसके तहत दिव्यांग मित्र का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. इसमें दिव्यांग मित्र घर से दिव्यांगों को ले जाकर मतदान करेंगे.

देवघर: मतदान के लिए रैली का आयोजन, दिव्यांग मतदाताओं को किया गया जागरूक
दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया.

देवघर: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election) की तैयारियों में राजनीतिक दल पूरे दमखम के साथ जुटे हैं. वहीं, चुनाव आयोग भी मतदान के दिन मतदाताओं की अधिक संख्या में भागीदारी के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है. इसी क्रम में देवघर में सोमवार को मतदान प्रतिशत बढ़ाने और दिव्यांगों को इसमें पूर्ण सहभागिता दिलाने के मकसद से दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया.

इस रैली का उद्घाटन देवघर उपायुक्त सा जिला निर्वाचन पदाधिकारी नैंसी सहाय ने हरी झंडी दिखाकर किया. इस मौके पर डीसी ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिव्यांगों को विशेष व्यवस्था दी जा रही है. जिसके तहत दिव्यांग मित्र का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. इसमें दिव्यांग मित्र घर से दिव्यांगों को ले जाकर मतदान करेंगे.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मतदान केंद्र पर दिव्यांगों के लिए सभी तरह की व्यवस्था की जाएगी. सभी बूथों पर रैंप की व्यवस्था कर दी गई है. साथ ही पीने का पानी और अन्य सुविधाएं भी दी गई है.

डीसी ने कहा कि किसी भी दिव्यांग को मतदान करने के लिए कतार में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा. वह सीधे जाकर अपना मतदान कर सकते हैं. आज सैकड़ों की संख्या में डीसी कार्यालय से होते हुए आर मित्रा तक रैली निकाली गई.

आपको बता दें कि झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर को बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. जबकि राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर 23 दिसंबर को मतगणना होगी. इससे पहले चुनाव आयोग मतदाताओं की वोटिंग में अधिक भागीदारी के लिए पूरे राज्य में जागरूकता अभियान चला रहा है.