close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: धोखाधड़ी-चेक बाउंस मामले में बुरी फंसी एक्ट्रेस अमीषा पटेल, हो सकती है 7 साल की सजा

धोखाधड़ी और चेक बाउंस के मामले में रांची में दायर एक मुकदमे में रांची कोर्ट से अमीषा पटेल को वारंट जारी हुआ है. अमीषा पटेल पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत वारंट जारी किया गया है.   

 रांची: धोखाधड़ी-चेक बाउंस मामले में बुरी फंसी एक्ट्रेस अमीषा पटेल, हो सकती है 7 साल की सजा
रांची कोर्ट से अमीषा पटेल को वारंट जारी हुआ है. (फाइल फोटो)

रांची: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल धोखाधड़ी और चेक बाउंस के मामले में रांची में दायर एक मुकदमे में रांची कोर्ट से अमीषा पटेल को वारंट जारी हुआ है.

अमीषा पटेल पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत वारंट जारी किया गया है. कॉन्ट्रैक्टर अजय सिंह द्वारा अमीषा पटेल के खिलाफ दायर केस में सुनवाई करते हुए न्यायधीश विपुल सिंह की अदालत ने अमीषा पटेल के खिलाफ वारंट जारी किया है जिसके बाद रांची से पुलिस ट्रांसपोर्ट मुंबई को अमीषा की गिरफ्तारी के लिए वारंट भेजा जा चुका है.

दरअसल, यह मामला चेक बाउंस और धोखाधड़ी से जुड़ा है. अमीषा पटेल ने फिल्म बनाने के नाम पर रांची के कॉन्ट्रैक्टर अजय सिंह से ढाई करोड़ रुपए लिए थे लेकिन फिल्म शुरू नहीं हो पाई. इसके बाद जब कॉन्ट्रैक्टर ने पैसे मांगे तो 50 लाख का चेक दिया गया लेकिन वो चेक भी बाउंसृ हो गया जिसके बाद रांची व्यवहार न्यायालय में अमीषा पटेल के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया और सुनवाई के दौरान चार बार संबंधी जारी हुआ लेकिन अमीषा पटेल उपस्थित नहीं हुई.

ये वीडियो भी देखें:

इसलिए अब आईपीसी की धारा 406 क्रिमनल ब्रीच ऑफ ट्रस्ट, 420 चीटिंग,120 B आपराधिक सडयंस्त्र,138 निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत अमीषा के नाम पर वारंट जारी कर दिया गया है.

कानून के जानकारों की मानें तो अब अमीषा पटेल पर शिकायतकर्ता से कॉम्प्रोमाइज करने और सरेंडर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता है इसलिए उन्हें रांची की कोर्ट में हाजिरी लगानी ही होगी. वहीं, अगर आरोप सिद्ध हुए तो फिर कानूनन अमीषा पटेल को 3 से 7 साल की सजा हो सकती है.