close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: बेगूसराय में गंगा नदीं का जल स्तर बढ़ने से कई घरों में घुसा पानी, टूटा गांव का संपर्क

पानी का दवाब और पानी की तेज धार में बांध और गांव को जोड़ने वाली तीन ईंट सोलिंग सड़क पानी में बह गई है. 

बिहार: बेगूसराय में गंगा नदीं का जल स्तर बढ़ने से कई घरों में घुसा पानी, टूटा गांव का संपर्क
गांव के लोग जान जोखिम में डालकर पानी के बीच से होकर रास्ता पार करने को मजबूर हैं.

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में गंगा नदी में लगातार जल स्तर बढ़ने के कारण तेघड़ा प्रखंड के बरौनी के कई वार्डों में पानी घुस गया है. पानी का दवाब और पानी की तेज धार में बांध और गांव को जोड़ने वाली तीन ईंट सोलिंग सड़क पानी में बह गई है. जिस कारण सैकड़ों परिवारों का मुख्य सड़क से सम्पर्क टुट गया है. गांव के लोग जान जोखिम में डालकर पानी के बीच से होकर रास्ता पार करने को मजबूर हैं.

लोगों का आरोप है कि 3 दिनों से लगातार पानी बढ़ रहा है और सड़क भी टूट गई है. घरों में पानी घुस रहा है लेकिन प्रशासन के लोग देखने तक नहीं आए हैं. गंगा के पानी में लगातार बढ़ोतरी से खेतों में लगे पशु चारा, फसल और सब्जियों को भारी नुकसान पहुंचा है. गांव से बाजार जाने वाली सड़क टूट जाने के कारण लोगों को आने जाने में घोर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

 

एक ग्रामीण ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि तीन दिनों से पानी चल रहा आने जाने में हम लोग को बहुत दिक्कत होता है. हमें कोई लाभ नहीं मिलता है. कटाव पर चढ़े हुए हैं कोई देखने वाला नहीं है. 

लोगों का कहना है कि फ्यूम पाइप बनाया जाता कोई परेशानी नहीं होती. लेकिन काम ठीक से नहीं किया जाता है. बहरहाल, लोगों की उम्मीद है कि शायद उनकी समस्या का हल जल्दी निकल जाए.