close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: एक दिन की बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, कई इलाकों में घुसा पानी

झारखंड में देवघर के नगर थाना क्षेत्र के भगवान टॉकीज रोड पर स्थानीय वार्ड पार्षद और ठेकेदारों की मिलीभगत से किए गए काम की गुणवत्ता का भी पता चल गया.

झारखंड: एक दिन की बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, कई इलाकों में घुसा पानी
पानी की वजह से दुकानदारों को लाखों का नुकसान हो गया है.

देवघर: झारखंड के देवघर में अचानक मौसम में बदलाव आया. तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई. एक ही दिन की बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी. 

 झारखंड में देवघर के नगर थाना क्षेत्र के भगवान टॉकीज रोड पर स्थानीय वार्ड पार्षद और ठेकेदारों की मिलीभगत से किए गए काम की गुणवत्ता का भी पता चल गया. देवघर में किसानों के लिए ज्यादातर मशीनरी और खाद बीज के भंडार हैं. ऐसे में इन दुकानों में अचानक पानी घुस गया.

 

इस वजह से दुकानदारों को लाखों का नुकसान हो गया है. दुकानदारों का साफ कहना था कि ठेकेदार वार्ड पार्षद की मिलीभगत से काम करवाया जाता है, लेकिन गुणवत्तापूर्ण काम नहीं होता. यहां तक कि पानी की निकासी के लिए कोई जगह नहीं होती, फिर भी नाला बना दिया जाता है. ऐसे में पानी बरसने के बाद सारा पानी इनकी दुकानों में घुस जाता है.

ऐसा नहीं कि इस मामले में किसी को शिकायत नहीं की गई, या किसी को जानकारी नहीं है. कई बार अधिकारियों और वार्ड पार्षद को शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया. यहां की स्थिति बदहाल बनी हुई है. ना ही वार्ड पार्षद और ना ही अधिकारी इसकी सुध लेने को तैयार हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि दुकानदारों का जो नुकसान हो रहा है, या जो हो चुका है, उसकी भारपाई कौन करेगा.
-Jyoti, News Desk