close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना बारिश: राजेंद्रनगर में मिस्ट्री बन गई है जलजमाव की समस्या, मंत्री भी हैरान

प्रशासन ने पानी निकासी के लिए बाहर से पंप मंगाए हैं. इतना ही नहीं सबसे बड़ी मशीन दिवाटरिंग मशीन ने भी धोखा दे दिया है

पटना बारिश: राजेंद्रनगर में मिस्ट्री बन गई है जलजमाव की समस्या, मंत्री भी हैरान
पटना में जलजमाव से लोग परेशान हैं. (तस्वीर- ANI)

पटना: बिहार में बाढ़ से लोग परेशान हैं, तो प्रशासन बेहद टेंशन में. प्रशासन के लिए जलजमाव एक मिस्ट्री बन गई है. प्रशासन को समझ नहीं आ रहा कि आखिर पानी की निकासी किस तरह से की जाए. बिहार के राजेन्द्र नगर का हाल सबसे खराब है. राजेन्द्र नगर इलाके में जलजमाव सरकार के लिए एक मिस्ट्री बन चुकी है. इलाके में पानी निकासी के लिए 16 पंप लगे हुए है, लेकिन पानी कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

पानी के नहीं घटने की वजह से नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा (Suresh Sharma) भी हैरान हैं. प्रशासन ने पानी निकासी के लिए बाहर से पंप मंगाए हैं. इतना ही नहीं सबसे बड़ी मशीन दिवाटरिंग मशीन ने भी धोखा दे दिया है. पानी इतना है कि इस मशीन से भी पानी कम नहीं हो रहा.

पानी निकासी तो नहीं हुआ लेकिन मशीन के पार्ट्स जरूर खराब हो गए. अब प्रशासन ने ये कहा है कि आज मशीन के पार्ट्स पटना पहुंचेंगे तब मशीन चालू होगी. पानी के कम नहीं होने पर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने बयान दिया है. उनका साफ तौर पर कहना है कि अभी 16 पंप लगे हुए हैं. बाहर से एक और बड़ी मशीन मंगवाई गई है, जो फिलहाल बंद हो गई है. उसके पार्ट्स में खराबी आने के कारण मशीन बंद हो गई है. आज शाम तक मशीन के पार्ट्स आ जाएंगे. जिसके बाद राहत मिलने की उम्मीद है. 

इतना ही नहीं बाढ़ के पानी से महामारी फैलने का खतरा जिस तरह से बढ़ गया है. उस पर भी सुरेश शर्मा ने कहा कि महामारी ना फैले, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से फॉगिंग दवा का छिड़काव किया गया है. हमारा पूरा ध्यान राजेन्द्र नगर पर है.

रामकृपाल यादव ने जिस तरह से डीएम और प्रसाशनिक पदाधिकारियों पर सवाल उठाए. उस पर मंत्री सुरेश शर्मा ने अधिकरियों का बचाव किया. उन्होंने कहा कि डीएम और अधिकरियों पर पटना को बचाने का दबाव बहुत है. पुनपुन का जलस्तर बढ़ने के कारण सभी अधिकारी वहां भी लगे हुए हैं.  सभी अधिकारी अपना काम कर रहे हैं. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं. जल्द सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा.

-- Anupama Kumari, News Desk