close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा: मुसलाधार बारिश से पानी-पानी हुआ DMCH, इमजरेंसी वार्ड में जलजमाव

मेडिसिन ओपीडी, इमरजेंसी, अधीक्षक कार्यालय सहित प्राचार्य कार्यालय जलजमाव की चपेट में है. इसके कारण डॉक्टर, अस्पतालकर्मी और मरीज सहित उनके परिजनों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

दरभंगा: मुसलाधार बारिश से पानी-पानी हुआ DMCH, इमजरेंसी वार्ड में जलजमाव
बारिश से डीएमसीएच में जलजमाव.

दरभंगा: तेज बारिश के बाद दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) पानी-पानी हो गया. पूरा अस्पताल परिसर जलजमाव से झील में तब्दील हो गया है. मेडिसिन ओपीडी, इमरजेंसी, अधीक्षक कार्यालय सहित प्राचार्य कार्यालय जलजमाव की चपेट में है. इसके कारण डॉक्टर, अस्पतालकर्मी और मरीज सहित उनके परिजनों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. मरीज के परिजन दवा से लेकर अन्य जरूरी सामान लाने के लिए गंदे पानी के बीच से ही आने-जाने के लिए मजबूर हैं. अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि एक से दी दिनों के अंदर स्थिति सामान्य हो जाएगी.

वहीं, अपने परिजन का इलाज कराने आए सोनू कुमार ने कहा कि डॉक्टर के द्वारा जांच लिखा गया है. इसके लिए पानी के बीच से आने-जाने में काफी परेशानी होती है. साथ ही उन्होंने कहा कि पानी भी काफी गंदा है. उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर को साफ रखना चाहिए, लेकिन यहां गंदगी रहती है. डीएमसीएच प्रशासन को चाहिए कि पानी के बहाव की व्यवस्था करे.

लाइव टीवी देखें-:

अस्पताल में तैनात प्रमिला कुमारी ने कहा, 'मैं बीते 40 वर्षों से मैं यहां पर नर्स पद पर कार्यरत हूं. उसी समय से डीएमसीएच परिसर में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि कल रात में जो बारिश हुई है, उससे यहां पर जलजमाव की स्थिति बन गई है. हम मजबूरी में गंदे पानी में आते-जाते हैं. इस कारण आए दिन बीमार पड़ जाते हैं.'

उन्होंने कहा कि डीएमसीएच परिसर में जलजमाव का यह आलम है कि इमरजेंसी वार्ड, ओपीडी, मेडिसिन वार्ड सहित अधीक्षक कार्यालय में भी पानी है. ऐसी स्थिति में सभी लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल अधीक्षक राज रंजन प्रसाद ने कहा कि हर बार की भांति इस बार भी काफी जलजमाव हो गया है. जहां संभव हो रहा है वहां मोटर से पानी निकाला जा रहा है. सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल बन रहा है, इस कारण वहां नाला बंद है. पानी की निकासी नहीं हो पा रही है.

-- Rashmi Kumari, News Desk