रांची: एक दिन की बारिश से कई ईलाके हुए जलमग्न, जल निकासी में भी हो रही समस्या

राजधानी रांची के कई इलाकों में 1 दिन की बारिश ने जलमग्न कर दिया है और करोड़ों खर्च कर बनाए गए नाले की हकीकत सामने ला दी है. अरगोरा इलाके के कुंज विहार इलाके में दर्जनों घरों में पानी घुस चुका है चारों तरफ सड़क पर सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहे हैं. 

रांची: एक दिन की बारिश से कई ईलाके हुए जलमग्न, जल निकासी में भी हो रही समस्या
रांची के कई इलाकों में 1 दिन की बारिश ने जलमग्न कर दिया है

रांची: राजधानी रांची के कई इलाकों में 1 दिन की बारिश ने जलमग्न कर दिया है और करोड़ों खर्च कर बनाए गए नाले की हकीकत सामने ला दी है. अरगोरा इलाके के कुंज विहार इलाके में दर्जनों घरों में पानी घुस चुका है चारों तरफ सड़क पर सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहे हैं. यह पानी आसपास के इलाके से बह रहा है दरअसल इस पूरे इलाके में कोई भी बड़ा नाला नहीं है जिससे पानी का निकासी हो सके.

हर वर्ष ऐसी तस्वीर इस इलाके में देखने को मिलती है लेकिन नगर निगम इससे कोई सबक लेने को तैयार नहीं है. स्थानीय लोगों की माने तो कल रात से घरों में पानी का घोषणा शुरू हुआ है और कई दिनों तक या पानी जमा रहेगा. कई घरों के सारे सामान पानी में डूब चुके हैं 

स्थानीय लोग अपने घरों से शुक्रवार रात से हीं नही निकल पा रहे हैं जो लोग मजबूरन निकल भी रहे हैं जिन्हें आफिस या जरूरी काम से जाना है उन्हें काफी डर लग रहा है. सड़क पर चलने में सांप ओर बिच्छू का भी डर है. अब उन्हें इंतजार है कि निगम के टीम के द्वारा कितना जल्द यहां से पानी का निकासी किया जाता है.

हालांकि, रांची नगर निगम की मेयर आशा लकरा ने कहा कि उस इलाके में जलजमाव की समस्या लगातार होती है.  आज भी वहां के लोगों ने संपर्क किया है मैंने निगम के अधिकारी और कर्मियों को वहां भेजा है जल निकासी की जल्द से जल्द व्यवस्था की जा रही है. लेकिन वहां पर जल जमाव की समस्या हमेशा से रही है क्योंकि लोग घर जरूर बना लिए हैं और नाले के लिए जगह नहीं छोड़ते हैं ऐसे में नाले का निर्माण करना काफी मुश्किल भी होता है.

उन्होंने कहा कि उस इलाके में कोई बड़ा नाला नहीं होने की वजह से पानी का जमा होता है. सिर्फ कुंज विहार इलाके की ही नहीं पीछे कि इलाके के पोखर टोली तक का पानी उसी रास्ते से निकलता है इसलिए इतना पानी वहां जमा हो जाता है इस बरसात के बाद फिर से एक बार हम लोग कोई रास्ता निकालने का कोशिश करेंगे.