close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: हेमंत सोरेन बोले- 42 सीटों से कम पर नहीं लड़ेंगे चुनाव, महागठबंधन का चेहरा जल्द होगा साफ

जेएमएम नेता ने कहा कि गठबंधन को लेकर हमने सभी दलों को अपना अपना प्रपोजल दिया है, लेकिन जेवीएम (JVM) की तरफ से कोई प्रपोजल नहीं आया है.

रांची: हेमंत सोरेन बोले- 42 सीटों से कम पर नहीं लड़ेंगे चुनाव, महागठबंधन का चेहरा जल्द होगा साफ
हेमंत सोरेन ने कहा कि 8 को JMM कि पहली लिस्ट आ जाएगी. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में इस महीने के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी दल अपने तैयारियों में जुट गए हैं. रांची से लेकर राजधानी दिल्ली तक पार्टियों के गठबंधन और उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हो रहा है. इसी क्रम में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने घोषणा की है कि पार्टी कम से कम 42 सीटों पर और अधिक से अधिक 44 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

'जेवीएम की तरफ से नहीं आया प्रपोजल'
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 8 तारीख यानी शुक्रवार को जेएमएम अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगा. साथ ही उसके पहले गठबंधन का चेहरा भी साफ हो जाएगा. जेएमएम नेता ने कहा कि गठबंधन को लेकर हमने सभी दलों को अपना अपना प्रपोजल दिया है, लेकिन जेवीएम (JVM) की तरफ से कोई प्रपोजल नहीं आया है.

'सीटों पर विवाद पर निकलेगा रास्ता'
हेमंत सोरेन ने कहा कि बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi)  से मिलने का भी समय मांगा गया है, पर अब तक समय नहीं मिला है. सोरेने ने कहा कि चुनाव में नेतृत्व की अहम भूमिका होती है और हम नेतृत्व के साथ विधानसभा चुनाव में जाएगें. साथ ही जिन सीटों पर महागठबंधन (Mahagathbandhan) में विवाद है, उसका भी रास्ता निकलेगा, लेकिन इसके लिए इच्छाशक्ति होनी चाहिए.

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के मद्देनजर एक महत्वपू्र्ण बैठक झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन (Shibu Soren) के आवास पर हुई. इस बैठक में जेएमएम के कई कद्दावर और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भी शामिल हुए.