हमने जनता से जो वादा किया है, उसे पूरा करना हमारा लक्ष्य: रामेश्वर उरांव

हेमंत सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस विधायक रामेश्वर उरांव ने कहा कि हमारा स्वभाव हमेशा एक समान रहता है इसलिए हमें किसी भी परिस्थिति में इतनी खुशी और उतना दुख नहीं होता है.  

हमने जनता से जो वादा किया है, उसे पूरा करना हमारा लक्ष्य: रामेश्वर उरांव
रामेश्वर उरांव ने कहा कि मंत्री बनने से जिम्मेदारी और बढ़ गई है.

रांची: हेमंत सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस विधायक रामेश्वर उरांव ने कहा कि हमारा स्वभाव हमेशा एक समान रहता है इसलिए हमें किसी भी परिस्थिति में इतनी खुशी और उतना दुख नहीं होता है.

साथ ही उन्होंने कहा है कि मंत्री बनने से हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है. हमने जनता से जो वादा किया है उसे पूरा करना लक्ष्य है. सरकार में हमें कौन सा मंत्रालय मिलेगा यह मुख्यमंत्री पर निर्भर करता है लेकिन हमारी इच्छा है ऐसा मंत्रालय मुझे मिले जिससे मैं जनता की सेवा कर सकता हूं और बिजली पानी सड़क और शिक्षा स्वास्थ्य जैसी महत्वपूर्ण विभाग है जिसके द्वारा हम लोगों की समस्या को दूर कर सकते हैं.

साथ ही पहली कैबिनेट के बैठक में पत्थलगड़ी के आरोपियों को तरसे मामला खत्म करने को लेकर कहा कि पत्थलगड़ी आदिवासियों की सभ्यता और संस्कृति रही है. इसके साथ खिलवाड़ करना सही नहीं है. हालांकि संविधान का कुछ विवरण पत्थलगड़ी के दौरान लोगों ने गलत किया था लेकिन वो देशद्रोही नहीं हो सकते. आदिवासी हमेशा से देशभक्त के रूप में रहे हैं.

उन्होंने अंग्रेजो के खिलाफ पहली लड़ाई आदिवासियों ने ही लड़ा था. सीएनटी एसपीटी एक्ट संशोधन में कोई छेड़छाड़ नहीं किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि आदिवासियों की जमीन आज सीएनटी एसपीटी एक्ट के कारण ही बचा हुआ है.