कांग्रेस का बड़ा बयान, कहा- बीजेपी के 'नकारेपन' के चलते जीतेंगे झारखंड

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय पासवान ने यहां रविवार को दावा किया कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी 'महागठबंधन' की जीत होगी

कांग्रेस का बड़ा बयान, कहा- बीजेपी के 'नकारेपन' के चलते जीतेंगे झारखंड
संजय पासवान ने दावा किया है कि जीत महागठबंधन की होगी. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय पासवान ने यहां रविवार को दावा किया कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी 'महागठबंधन' की जीत होगी, क्योंकि लोगों ने देख लिया है कि बीते पांच साल में भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है.

यह पूछे जाने पर कि एक राष्ट्रीय पार्टी होते हुए कांग्रेस झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) जैसी क्षेत्रीय पार्टी से भी कम सीटों पर चुनाव क्यों लड़ रही है, पासवान ने मीडिया से कहा, "कांग्रेस का हमेशा से गठबंधन धर्म निभाने में विश्वास रहा है. जहां जिसकी स्थिति मजबूत है, वहां वही पार्टी लड़ रही है. हमारी समान विचारधारा है."

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने जा रहे चुनाव में जेएमएम 43 सीटों पर, कांग्रेस 31 और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) 7 सीटों पर लड़ रही है.

जिस तरह महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा गठबंधन टूटा है, ठीक उसी तरह ऐन चुनाव के वक्त झारखंड में लंबे अरसे से भाजपा की गठबंधन साझेदार रही ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. पार्टी ने 19 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं.

पासवान ने कहा कि आजसू ने राजग से नाता तोड़ लिया है, फिर भी महागठबंधन आजसू को न समर्थन देगा और न उससे लेगा.