close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई इलाकों में बारिश-ठनका की संभावना

बिहार के पूर्वी चंपारण और मुजफ्फरपुर जिले में बारिश और ठनका का अलर्ट किया है. अगले दो से तीन घंटे के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने यह अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कहीं हल्की तो कही तेज बारिश होगी.   

बिहार: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई इलाकों में बारिश-ठनका की संभावना
मौसम विभाग ने यह अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कहीं हल्की तो कही तेज बारिश होगी.

पटना: बिहार के पूर्वी चंपारण और मुजफ्फरपुर जिले में बारिश और ठनका का अलर्ट किया है. अगले दो से तीन घंटे के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने यह अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कहीं हल्की तो कही तेज बारिश होगी. 

आपको बता दें कि पूरा बिहार डेंगू और चिकनगुनिया की जद में है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में डेंगू के 1009 मरीज हैं. वहीं, पटना में डेंगू के सबसे अधिक 662 मरीज हैं. भागलपुर भी डेंगू की जद में हैं और भागलपुर में डेंगू के 95, मुजफ्फरपुर में 12 मरीज पाए गए हैं.

वहीं, पूरे बिहार में चिकनगुनिया के 90 मरीज है पटना में सबसे अधिक 70 मरीज पाए गए हैं. पटना में फिलहाल जल जमाव की स्थिति अभी बरकार है. पटना के कई इलाके में अभी भी जल जमाव है. नेपाली नगर, गोला रोड की कई कॉलोनी, परसा बाजार, दीघा,रामकृष्ण नगर, खेमनीचक सहित कई निचले इलाके में जल जमाव है.

दरअसल जलजमाव की वजह से डेंगू और चिकनगुनिया फैल रहा है. आपको बता दें कि बिहार में भारी बारिश हुए लगभग 10 दिन बीत चुके हैं लेकिन फिर भी कई इलाकों में अभी भी स्थिति संभली नहीं है. खासकर पटना कई इलाकों में जलजमाव की वजह से डेंगू की समस्या आ रही है.