लालू-राबड़ी के राज में जो कृत हुए, वह हमेशा तेजस्वी का छाया की तरह पीछा करेगा: BJP

 बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को कहा कि, अगर लालू यादव (Lalu Yadav) और राबड़ी देवी (Rabri Devi) के 15 साल के शासनकाल के दौरान कुछ गलती हुई है तो वह जनता से माफी मांगते हैं.

लालू-राबड़ी के राज में जो कृत हुए, वह हमेशा तेजस्वी का छाया की तरह पीछा करेगा: BJP
. जेडीयू कोटे से बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने भी निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को कहा कि, अगर लालू यादव (Lalu Yadav) और राबड़ी देवी (Rabri Devi) के 15 साल के शासनकाल के दौरान कुछ गलती हुई है तो वह जनता से माफी मांगते हैं. तेजस्वी ने यह बयान क्या दिया, मानों सत्तापक्ष को संजीवनी मिल गई हो.

आरजेडी (RJD)नेता के इस बयान के बाद, बीजेपी-जेडीयू (BJP-JDU) तेजस्वी पर हमलावर हो गई. जेडीयू कोटे से बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि, 'तेजस्वी यादव गुड़ खा रहे हैं लेकिन गुलगुले से परहेज कर रहे हैं'. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव लालू वाद को विचारधारा मान रहे हैं और लालू-राबड़ी शासनकाल को सामाजिक न्याय का पर्याय बता रहे हैं. नरसिंहगढ़ में जो दलित अति पिछड़े मारे गए थे, उन मासूमों का गुनहगार कौन है. जो संपत्ति अर्जुन अपने नाम और तरुण यादव के नाम किया उसका गुनाहगार कौन है, पहले यह तेजस्वी यादव बताएं.

नीरज कुमार ने कहा कि, तेजस्वी यादव पाली संपत्ति खुद भोग रहे हैं. अपराधी, गुंडा, बलात्कारी आरजेडी के राजनीतिक विरासत है. इसके बाद यह कहना कि, हमारा कोई दोष नहीं है तो तेजस्वी यादव जान लें, दोष आपका भी है कि, सम्पति सिरजन आपके दौर में हुआ है तो, गुनाहकार तेजस्वी यादव भी हैं.

वहीं, बीजेपी नेता नवल यादव ने कहा कि, 15 साल लालू यादव और राबड़ी देवी के शासनकाल को नहीं भुलाया जा सकता है, क्योंकि उसी के प्रोडक्ट तेजस्वी यादव हैं. देश के स्वतंत्रता संग्राम में भाग नहीं लिए थे, चोरी, डकैती, गुंडागर्दी उसी सरकार के प्रतिफल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हैं.

नवल यादव ने कहा कि, आरजेडी के उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव हैं और यह कह देने से काम नहीं चलेगा कि, पूर्व के 15 साल में छोटा था. लालू राबड़ी के शासनकाल में जो कृत हुए हैं, वह हमेशा तेजस्वी यादव का छाया की तरह पीछा करेगा.

दरअसल, तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा, 'ठीक है 15 साल हम लोग सत्ता में रहे. पर हम तब सरकार नहीं थे, हम तो छोटे थे. पर इससे कोई इनकार नहीं कर सकता कि, लालू जी ने सामाजिक न्याय नहीं किया. उन 15 सालों में हमसे कोई भूल हुई हो तो हम उसके लिए भी माफी मांगते हैं.'