close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेक्नोलॉजी का मुरीद हुआ सुहागिनों का तीज, वीडियो कॉलिंग की मदद से फौजी पति का दीदार

एक फौजी की पत्नी का कहना है कि देश की रक्षा के लिए मेरे पति सीमा पर खड़े हैं. तीज के दिन निर्जला रहकर मैं उपवास करती हूं. उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं. 

टेक्नोलॉजी का मुरीद हुआ सुहागिनों का तीज, वीडियो कॉलिंग की मदद से फौजी पति का दीदार
हरतालीका तीज पर महिलाओं ने वीडियो कॉलिंग से किया पति का दीदार.

राजीव रंजन, कटिहार : बिहार के कटिहार में टेक्नोलॉजी का मुरीद हुआ सुहागिनों का तीज. देश की सीमा पर तैनात जवानों की पत्नी वीडियो कॉलिंग की मदद से अपने फौजी पति का दीदार कर आशीर्वाद लिया और पति की लंबी उम्र की कामना की.

देश के विभिन्न हिस्सों में मनाया जाने वाला यह पर्व काफी खास है. एक फौजी की पत्नी का कहना है कि देश की रक्षा के लिए मेरे पति सीमा पर खड़े हैं. तीज के दिन निर्जला रहकर मैं उपवास करती हूं. उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं. साथ ही उनका कहना है कि पति देश की सेवा कर रहे हैं. तकनीत का जमाना आ गया है. वीडियो कॉलिंग कर पति से व्रत तोड़ने की अनुमति और आशीर्वाद लेती हूं.

वहीं, एक फौजी की पत्नी मधु का कहना है कि जिनके लिए यह पर्व करती हूं वह साथ में नही हैं. ऐसे में तकलीफ तो होती है, लेकिन देश पहले जरूरी है.

पति की लंबी आयु के लिए मनाये जाने वाला हरतालिका तीज सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास माना जाता है. सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. नियम निष्ठा के साथ हरतालिका तीज का पर्व मनाती हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन माता पार्वती ने भगवान शिव को काफी तप करने के वाद पति के रुप में प्राप्त किया था.

इस दिन महिलाएं रात से ही निर्जला व्रत रखती हैं. व्रत के दूसरे दिन साफ सफाई कर मिठाई पकवान फल फूल की व्यवस्था कर पूजा करती है. पूजा के बाद रात्रि जागरण कर अगले दिन पति के हाथों पानी पीकर व्रत समाप्त करती है.

लाइव टीवी देखें-: