close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: डायन बताकर बुजुर्ग महिला को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला

गांव के ही लोगों ने 50 साल उम्र की एक महिला को डायन बताकर कथित रूप से लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला.

बिहार: डायन बताकर बुजुर्ग महिला को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नवादा: बिहार के नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई. गांव के ही लोगों ने 50 साल उम्र की एक महिला को डायन बताकर कथित रूप से लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गोविंदपुर के थाना प्रभारी ज्योतिकुंज ने बताया कि गोविंदपुर थानाक्षेत्र के कोयलीगढ़ गांव के लोगों ने गांव की एक बुजुर्ग महिला को घेरकर लाठी-डंडों से तब तक पीटा, जब तक वह बेहोश नहीं हो गई.

घटना की सूचना मिलने पर गांव में पहुंची पुलिस ने बेहोश महिला को गोविंदपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि मारी गई महिला के बेटे द्वारा दर्ज कराई प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि गांव के कई लोग उसकी मां को डायन मानते थे.

मंगलवार को गांव के ही कई लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मां की मौत हो गई. थाना प्रभारी ने कहा, "मृतका के बेटे के लिखित बयान पर गोविंदपुर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें 12 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. इनमें से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है." पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.